केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की MP को सौगात, 5 बड़ी सड़क परियोजनाओं को मंजूरी, 20 नए फ्लाइओवर भी बनेंगे

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश को सड़कों के लिए करोड़ों रुपए की सौगात दी. इसके साथ ही इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में 20 नए फ्लाईओवर बनाने की भी घोषणा की है. इंदौर से हैदराबाद और इंदौर की पश्चिमी रिंग रोड को भी मंजूरी दे दी गई है. कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर और इसके आसपास के शहरों में शुरू होने वाली ये 5 बड़ी सड़क परियोजनाएं प्रदेश के विकास की तस्वीर बदल देंगी.

इन सड़कों को मिली मंजूरी:

1 इंदौर के तेजाजी नगर से बलवाड़ा इंदौर बुरहानपुर खंड नेशनल हाईवे 347 बिजी पर चार लेन का निर्माण
2 इंदौर राधौगढ़ इंदौर हरदा खंड नेशनल हाईवे 47 पर फोरलेन रोड
3 राऊ सर्किल इंदौर में सिक्स लेन फ्लाईओवर
4 डीपीएस राऊ सर्किल पर सिक्स लेन सर्विस रोड का पुनर्निर्माण
5 इंदौर के तेजाजी नगर से बलवाड़ा खंड नेशनल हाईवे 347 बिजी पर मौजूदा सड़क का सुदृढ़ीकरण, इनके अलावा इंदौर खलघाट खंड नेशनल हाईवे 3 पर साइड वे एमेनिटी का निर्माण.

इंदौर, हैदराबाद से सड़क मार्ग से सीधे जुड़ेगा: केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया इंदौर से हरदा नागपुर मार्ग को सीधे जोड़ा जा रहा है. जिसके जरिए इंदौर सड़क मार्ग के जरिए सीधे हैदराबाद से जुड़ जाएगा. इसके अलावा इंदौर के पश्चिमी रिंग रोड को मंजूर करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पश्चिमी रिंग रोड के आस पास एक नया इंदौर शहर विकसित किए जाने का प्लान भी बताया.

ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में हुआ कार्यक्रम: सोमवार को इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के कार्यक्रम में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मौजूद थे. इसमें मध्यप्रदेश के लिए ₹2300 करोड़ की 5 बड़ी सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी गई. करीब 119 किलोमीटर लंबी पांच सड़क परियोजनाओं के अलावा एक वन वे साइड एमेनिटी को भी स्वीकृत किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय भूतल परिवजन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा मध्य प्रदेश के इंदौर एवं आसपास के शहरों में 119 किलोमीटर की पांच बड़ी सड़क परियोजनाओं से प्रदेश के आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदल जाएगी. सड़कों के विकास से प्रदेश के औद्योगिक विकास को भी नई गति मिलेगी. नई सड़कों के विकास से व्यापार और रोजगार के अवसर बनेंगे वहीं देशभर के उद्यमी मध्य प्रदेश का रुख करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *