इंदौर में नेताओं का “जमघट”:केंद्रीय मंत्री, सीएम आज आएंगे, 2300 करोड़ की 5 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर : सोमवार को राजनेताओं का जमघट लगेगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई कैबिनेट मंत्री व राजनेता इंदौर में होने वाले आयोजन में शिरकत करेंगे। केंद्रीय मंत्री गडकरी व सीएम इंदौर में 2300 करोड़ रुपए लागत की 5 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और वन वे साइड एमिनिटी का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही नितिन गडकरी श्री नाना महाराज तराणेकर का 125 वां जन्मोत्सव प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

दरअसल, मप्र को करीब 2300 करोड़ रुपए लागत की 5 सड़क परियोजना की सौगात मिलने जा रही है। सोमवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 119 किमी लंबी 5 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास एवं वन वे साइड एमिनिटी का लोकार्पण करेंगे। इस प्रोग्राम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, नागरिक विमानन राज्यमंत्री डॉ.वी.के सिंह विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।

मंत्रियों से लेकर राजनेता होंगे शामिल
इस आयोजन में विभिन्न मंत्रियों के साथ ही शहर के कई राजनेता शामिल होंगे। इसके साथ ही भाजपा के कई कार्यकर्ता भी रहेंगे। यह आयोजन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराजसिंह चौहान के अलावा मंत्री गोपाल भार्गव, सुरेश धाकड़, तुलसी सिलावट, उषा ठाकुर, नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित अन्य विधायक व राजनेता शामिल होंगे। वहीं शाम को बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में नितिन गडकरी श्री नाना महाराज तराणेकर का 125 वां जन्मोत्सव प्रोग्राम में शामिल होंगे।

इन परियोजनाओं का होगा शिलान्यास
करीब 2300 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बनने वाले इन सड़क परियोजनाओं से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी। उद्योगों को नई दिशा मिलेगी, उद्यमी प्रदेश में और अधिक निवेश के लिए आगे आने की बात भी कही जा रही है। साथ ही इससे रोजगार के नए मौके बनेंगे और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। लोकार्पण की जा रही परियोजनाओं के तहत इंदौर खलघाट खंड NH-3 मॉडल पर वन वे साइड एमिनिटी का लोकार्पण किया जाएगा।

इनका परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

इंदौर शहर में तेजाजी नगर से बलवाडा पर 4 लेन का निर्माण काम, इंदौर राघोगढ़ पर 4 लेन का, राऊ सर्कल के 6 लेन फ्लाईओवर, DPS-राउ सर्कल पर 6 लेन पर सर्विस रोड का पुन: निर्माण और तेजाजी नगर से बलवाड़ा खंड पर मौजूद सड़क का सुदृढ़ीकरण काम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *