जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के लिए असम उदाहरण होना चाहिए : हिमंत बिस्वा सरमा

Uncategorized देश

नई दिल्ली: जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर देशव्यापी बहस के बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि भारत भर के राज्यों को असम से उदाहरण लेना चाहिए. सरमा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘असम में हम पहले ही राष्ट्रीय जनसंख्या नियंत्रण विधेयक ला चुके हैं और आप उस विधेयक के बारे में जानते हैं जो असम में चर्चा में रहा है.’

उन्होंने विस्थापित परिवारों को पर्याप्त मुआवजा देने का भी आश्वासन दिया. सीएम ने कहा कि उन्होंने नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के 1,000 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र के बारे में चर्चा की थी, जिसके लिए उन्होंने केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी से अगस्त महीने में गुवाहाटी में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए एक तारीख मांगी थी.
सरमा ने बताया कि उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए गुवाहाटी को 45 सम्मेलनों में से एक आवंटित करने का अनुरोध किया है. सीएम ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसमें सड़कों और बुनियादी ढांचे सहित बाढ़ से हुए नुकसान और क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे के निर्माण के बारे में चर्चा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है और जल संसाधन विभाग क्षतिग्रस्त तटबंधों पर एक रिपोर्ट पेश करेगा. उन्होंने कहा कि छह अगस्त तक राशि जारी कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *