भिंड में अपनी ही साख नहीं बचा पाए शिवराज के दो-दो मंत्री, जनता ने निर्दलीयों पर दिखाया भरोसा

भिण्ड मध्यप्रदेश

भिंड। भिंड जिले की 8 निकायों में दूसरे चरण की मतगणना के रुझान आने के साथ ही बीजेपी को निराशा हाथ लगी. सबसे लंबा समय भिंड नगर पालिका की काउंटिंग में लगा क्योंकि यहां 39 वार्ड में पार्षद चुने गए. इन वार्डों में भाजपा को 15 पार्षद मिले. जबकि 12 वार्डों में कांग्रेस को जीत हासिल हुई. बसपा को 4 वार्ड में पार्षद मिले. वहीं 8 निर्दलीयों को जनता ने पार्षद बनाया. ऐसे में अब अध्यक्ष पद के लिए रस्साकसी होगी और दारोमदार निर्दलीयों पर होगा. निर्दलीय पार्षदों के समर्थन ही तय करेगा कि शहर की सरकार कांग्रेस बनाएगी या बीजेपी.

ज़िले में नही चला मंत्री का जादू : सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया और नगरीय प्रशासन एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया जिले के अटेर और मेहगांव से विधायक हैं. जहां बात मेहगांव की करें तो ओपीएस भदौरिया के विधानसभा क्षेत्र में गोरमी नगर परिषद और मेहगांव नगर परिषद के 15- 15 वार्डों पर पार्षदों के चुनाव हुए. गोरमी नगर परिषद में बीजेपी के 6 पार्षद चुने गए, वहीं कांग्रेस को 7 वार्डों में जीत हांसिल हुई. जबको 2 पार्षद निर्दलीय चुने गए, मेहगांव नगर परिषद में भी भाजपा 4 वार्डों में सिमट कर रह गयी. खुद मंत्री ओपीएस भदौरिया के आवासरत वार्ड 4 में बीजेपी प्रत्याशी कांग्रेस से हार गया. मेहगांव में कांग्रेस 8 पार्षद बनाकर बहुमत के साथ अध्यक्ष चुनेगी. सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भी अपने विधानसभा क्षेत्र की फूप नगर परिषद पर अपना असर नही दिखा पाए. भाजपा ने 15 में से 5 वार्ड जरूर जीते, लेकिन जनता ने 8 निर्दलीय प्रत्याशियों को पार्षद चुना, हालांकि कांग्रेस यहाँ 2 पर सिमट गई. वहीं भिंड नगर पालिका के वार्ड 22 से खुद मंत्री के साले चंद्रवीर सिंह राजावत भाजपा से चुनाव लड़े लेकिन कांग्रेस के आगे साख नहीं बचा पाए और हार गए.

बीजेपी- कांग्रेस से ज़्यादा निर्दलीयों पर भरोसा : भिंड में दूसरे चरण के नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम में बीजेपी कांग्रेस से जनता का भरोसा निर्दलीयों पर ज़्यादा दिखाई दिया. गोहद नगर पालिका में कांग्रेस से मेवाराम जाटव के विधायक होने के बाद भी 18 वार्डों में से कांग्रेस सिर्फ 5 वार्ड जीत सकी, जबकि जनता ने निर्दलीय 9 प्रत्याशियों को पार्षद चुनाव है. यही हाल अकोड़ा में रहा यह 15 में से 8 वार्ड में निर्दलीय पार्षद चुने गए, फूप नगर परिषद में 15 में से 8 पार्षद निर्दलीय, मालनपुर नगर परिषद में भी 15 में से 6 पार्षद निर्दलीय बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *