उद्धव ठाकरे पर कसा तंज बोले कांग्रेसी हो गए अनाथ, कमलनाथ पर साधा जमकर निशाना

मध्यप्रदेश राजनीति सतना

सतना : मध्य प्रदेश में हो रहे नगरी निकाय एवं पंचायत चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर सतना पहुंचे. मुख्यमंत्री ने बिरला कॉलोनी में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने BJP और congress की कार्यशैली में भी अंतर बताया. मुख्यमंत्री ने मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई में सुधार की वकालत की, इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव और महाराष्ट्र के राजनीतिक हालातों पर भी अपनी बात रखी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विशेष विमान से सतना पहुंचे, जहां सीएम ने सबसे पहले पार्टी के प्रबुद्ध जनों से निजी होटल में चर्चा की, इसके बाद सीएम ने शहर के बिरला कॉलोनी में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने मंच से ‘कांग्रेसी हो गये अनाथ’ कहा, आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास प्रत्याशी नहीं है एक ही व्यक्ति को सारे पद दे दिए, कांग्रेस ने विधायक को मेयर प्रत्याशी बना दिया.

हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे : सीएम मंच से संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी योगेश ताम्रकार को महापौर उम्मीदवार बनाया है, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में अंतर देखो हमने कार्यकर्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है, कांग्रेस और कमलनाथ को कोई मिला ही नहीं, कांग्रेस में कोई कार्यकर्ता पैदा ही नहीं हुआ, जो विधायक है बोले तू ही मेयर बनेगा, भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि एक व्यक्ति एक पद पूरे मध्यप्रदेश में हमने कहीं विधायक को चुनाव नहीं लड़या. विधायक, विधायक का काम करें लेकिन अब विधायक भी मैं रहूंगा, मेयर भी मैं रहूंगा, कमलनाथ का हाथ विधायक के साथ, बाकी कांग्रेसी हो गये अनाथ और महाराष्ट्र निकल गए कमलनाथ और महाराष्ट्र में भी कुछ नहीं मिल रहा, यह कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो इसके साथ जाता है वह भी डूब जाता है, “हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे”, उद्धव जी ने मुख्यमंत्री का बंगला खाली कर दिया, अपने बगले में खुद आ गए, “ना खुदा ही मिला ना विसाले सनम ना इधर के रहे और ना उधर के रहे”, यह कांग्रेस के हाल है, कमलनाथ जवाब दो, तुम्हें और कोई मेयर के लिए प्रत्याशी नहीं मिला.

गरीबों के बच्चे भी डॉक्टर-इंजीनियर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति चुनाव की चर्चा करते हुए कहा “अब हिंदुस्तान की राष्ट्रपति बनेगी बहन द्रोपदी मुर्मू जी. एक आदिवासी बहन को भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रपति बना रही हैं, कोई कह रहा है कि विधायकी में कुछ नहीं रखा माल तो स्मार्ट सिटी में है, हमने 1 हजार करोड़ रुपया भेजा है स्मार्ट सिटी के लिए, इनकी नजर लग गई एक हजार करोड़ रुपए में. कमलनाथ 15 महीने के लिए बने थे, 15 महीने में मध्य प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर गए कमलनाथ, सिवाय पैसा खाने के दूसरा कोई काम नहीं था, मध्य प्रदेश के बल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था तुमने कमलनाथ, पैसा खाने से फुर्सत नहीं मिली तुम्हें और अब यहां ऐसा मेयर भेज दिया जो कह रहा है स्मार्ट सिटी में 1 हजार करोड़ रुपया है, क्या इसलिए नगर निगम के चुनाव होते हैं उंन्होने कहा कि अब मेडिकल कालेज जैसे बड़े कॉलेज और संस्थाओं में भी अब हिंदी में सलेबस लाया जा रहा, ताकि हिंदी मीडियम ओर सरकारी स्कूल के गरीबों के बच्चे भी डॉक्टर इंजीनियर बनकर निकलें उन्होंने सतना के विकास का हवाला देकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *