“जो मध्यप्रदेश में हुआ वही महाराष्ट्र में हो रहा है, राज्यों को तोड़ने की राजनीति कर रहा केंद्र”

Uncategorized राजनीति

जबलपुर। महाराष्ट्र के सियासी हलचल के बीच राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. जबलपुर में मीडिया से बात करते हुए विवेक तन्खा ने कहा कि जो मध्यप्रदेश में हुआ, अब वही महाराष्ट्र में हो रहा है. क्योंकि केंद्र सरकार इस वक्त राज्यों को तोड़ने की राजनीति कर रही है और बहुत हद तक उन्हें इस काम में सफलता भी मिल रही है. तन्खा ने कहा कि महाराष्ट्र का संकट हमारा नहीं, बल्कि शिवसेना का है, लेकिन जो हो रहा है वह बेहद ही दु:खद है.

ठाकरे परिवार बेहद मजबूत, रूठों को मना लेंगे: विवेक तन्खा ने ठाकरे परिवार पर भरोसा जताते हुए कहा कि ठाकरे परिवार बेहद मजबूत है और रूठों को जल्द मना लिया जाएगा. बता दें कि महाराष्ट्र में उठे सियासी संकट के बीच बार-बार मध्य प्रदेश का नाम सामने आ रहा है. महाराष्ट्र में शिवसेना के 35 विधायकों द्वारा बगावत कर सूरत जाने की बात सामने आई है. महाराष्ट्र सरकार पर आए राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को पर्यवेक्षक बनाकर मुंबई भेजा था.

योजना लागू होने के बाद सुधार करती है केंद्र: वहीं, अग्निपथ योजना पर भी विवेक तन्खा ने केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि आखिरकार क्यों केंद्र सरकार किसी भी योजना को लागू करने से पहले डिस्कशन नहीं करती है. हर बार देखा जाता है कि योजना लागू होने के बाद उसमें सुधार किए जाते हैं. अग्निपथ योजना का मुद्दा भारतीय सेना की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए.

देश के हालात ऐसे हैं कि पहले सरकारें गिराई जाती हैं, फिर अग्निपथ जैसी योजनाएं लेकर आते हैं. पहली बार ऐसा हुआ एक पब्लिक पॉलिसी को आर्मी से डिफेंट कराया गया. केंद्र सरकार देश की गरिमा को घटा रही है. यह देश के लिए अच्छा नहीं है. –विवेक तन्खा, राज्यसभा सांसद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *