एकनाथ शिंदे ही रहेंगे शिवसेना विधायक दल के नेता, बागी विधायकों ने लिखा राज्यपाल को पत्र

Uncategorized राजनीति

मुंबई: महाराष्ट्र में बढ़ते सियासी संकट के बीच, शिवसेना विधायक दल द्वारा 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाले एक प्रस्ताव को पारित किया गया है. जिसके अनुसार बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे विधायक दल के नेता बने रहेंगे. हस्ताक्षर वाला पत्र महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा गया है. मंगलवार को पारित प्रस्ताव में कहा गया कि एकनाथ शिंदे 2019 में सर्वसम्मति से शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए और विधायक दल के नेता बने रहेंगे. इसने कहा कि भरत गोगावाले को पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है.

बता दें कि राजनीतिक संकट के बाद शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को पार्टी के विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया था. हालांकि बागी विधायकों ने संकल्प पत्र के साथ पलटवार किया है. प्रस्ताव के अनुसार पिछले दो साल में शिवसेना की विचारधारा से काफी समझौता किया गया है. उन्होंने पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और नवाब मलिक का जिक्र करते हुए “सरकार में भ्रष्टाचार” पर भी असंतोष व्यक्त किया, जो वर्तमान में जेल में विचाराधीन कैदी हैं.

एकनाथ शिंदे ने कहा था, “भारत गोगावाले को शिवसेना विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. इसलिए नवनियुक्त नेता सुनील प्रभु द्वारा आज शाम विधायक दल की बैठक के संबंध में जारी आदेश अवैध है.” वहीं शिवसेना के बागी विधायकों ने कहा है कि विभिन्न विचारधाराओं के कारण एनसीपी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी असंतोष है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *