कांग्रेस ने भोपाल, देवास, कटनी, जबलपुर में बदले पार्षद प्रत्याशी, संतोष कंसाना की जगह बेटे को मिला टिकट

राजनीति

भोपाल। मध्यप्रदेश के नगर निगम चुनाव में पार्षदों के टिकट वितरण के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों में विरोध देखने को मिल रहा है. ऐसे में बीजेपी ने जहां कई असामाजिक तत्वों के टिकट काटे, तो कांग्रेस ने भी नाम वापसी के एक दिन पहले भोपाल सहित देवास, कटनी और जबलपुर में उम्मीदवार बदले हैं. भोपाल के वार्ड 29 से संतोष कंसाना की जगह उनके बेटे देवांशु कंसाना को टिकट दिया गया है. संतोष कंसाना के जाति सर्टिफिकेट में त्रुटि होने के चलते यह नाम बदला है.

भोपाल में 8 प्रत्याशी बदले: इसी तरह वार्ड 40 से अनस उर रहमान की जगह अब आबिद मुबारक हो टिकट मिला है. जबकि, भोपाल नगर निगम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे मोहम्मद सगीर का पहले टिकट काटा गया था, लेकिन अब उन्हें वार्ड 41 से प्रत्याशी बनाया गया है. सगीर को मोहम्मद फहीम के स्थान पर टिकट मिला है. वहीं वार्ड 56 से राहुल दाहिया के स्थान पर राजेश कुमार शुक्ला को टिकट मिला. वार्ड 61 से सावित्री तिवारी के स्थान पर उमा द्विवेदी को, वार्ड 64 से शीला ललित सेन के स्थान पर नीलू विपिन चौकसे, वार्ड 74 से कोमल सोनू लोधी के स्थान पर सिंगार बाई लोधी और वार्ड 80 से अनु बिट्टू शर्मा के स्थान पर श्वेता सुखलाल ठाकुर को टिकट दिया गया है.

Congress changed councilor candidates
कांग्रेस ने बदले पार्षद प्रत्याशी

जबलपुर में राजेंद्र प्रसाद राजेश चौधरी को टिकट: जबलपुर में वार्ड 78 में राजकुमार झारिया के स्थान पर राजेंद्र प्रसाद राजेश चौधरी को टिकट दिया गया है. जबकि देवास के वार्ड 21 से दीपा गौरव यादव के स्थान पर सुनीता ओमप्रकाश राठौर को टिकट मिला है. कटनी के वार्ड नंबर 11 से राजेंद्र कुशवाह के स्थान पर भरत विश्वकर्मा को पार्षद प्रत्याशी बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *