जलावर्धन योजना के शुभारंभ में शामिल हुए मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कहा-आज हम विश्व में सबसे बड़े दल के रूप में उभरे

मध्यप्रदेश श्योपुर

श्योपुर। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रविवार को 178 करोड़ रुपए की लागत से श्योपुर और बड़ौदा की जलआवर्धन योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए. इसका शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया. केंद्रीय मंत्री ने बड़ौदा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए अपनी कमर कस लें. बता दें कि मंत्री तोमर दो दिवसीय जिले के दौरे पर आए थे.

भाजपा विश्व में सबसे बड़ा दल: कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री तोमर ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के मजबूत संकल्प ने आज पार्टी को उच्च मुकाम पर पहुंचाया है. आज हम विश्व में सबसे बड़े दल के रूप में उभरे हैं. भारत के 18 राज्यों में हमारी सरकारें हैं. भाजपा की बढ़ती ताकत हमारे लिए गौरव की बात है. मंत्री ने कहा कि हमारे नेता दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने हमें अभाव में भी प्रभाव की राजनीति करना सिखाया है.

जनता के लिए हालातों से लड़ी शिवराज सरकार: कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शिवराज सरकार की प्रशंसा करते कहा कि, कोरोना महामारी के हालातों के बाद 178 करोड़ रुपए लागत की इतनी बड़ी योजना का शुभारंभ कर पाना बेहद चुनौती भरा होता है. लेकिन जनता को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने हालातों की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि, इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था. लेकिन, चंबल प्रोजेक्ट से मंजूरी मिलने में देरी होती रही, विशेष प्रयास करके इस योजना को शुरू किया गया है. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान का विशेष योगदान है. कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष गजराज सिंह चौहान, विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी, कलेक्टर शुभम वर्मा और एसपी आलोक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

पार्वती नदी से लाया जाएगा पानी: इस जलावर्धन योजना में बड़ौदा स्थित बड़ौदिया बिंदी गांव के पास पार्वती नदी से पानी लाया जाएगा. इसमें श्योपुर तक 33.45 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाई जाएगी. पार्वती नदी पर पानी को सहेजने के लिए फिल्टर प्लांट का निर्माण किया जाएगा. इसके बाद पाइप लाइन के जरिए श्योपुर और बड़ौदा में सहेजे गए पानी की सप्लाई की जाएगी, ताकि जनता को पर्याप्त पानी मिल सके. ऐसे में श्योपुर में आने वाले वक्त में पानी की समस्या भी नहीं रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *