आज से 29 मई तक मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अलर्ट पर भोपाल पुलिस

Uncategorized इंदौर उज्जैन भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 मई यानी आज से 29 मई तक मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति कोविंद 27 मई की शाम को भोपाल पहुंचेंगे. 28 तारीख को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कुछ स्वास्थ्य संस्थानों की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद लाल परेड ग्राउंड में एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 29 मई की सुबह भोपाल से उज्जैन जाएंगे. यहां राष्ट्रपति कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद सम्मेलन के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर में राष्ट्रपति इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम: भोपाल पुलिस के अलावा वीवीआईपी ड्यूटी के लिए अन्य जिलों से भी सुरक्षाबलों को भोपाल बुलाया गया है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों की गुरूवार को अहम बैठक हुई. प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गई है. जिला बल के अलावा स्पेशलाइज्ड बल भी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में रहेगा. इसके अलावा उनके मूवमेंट के दौरान विशेष रूप से बल तैनात किया गया है. बाहरी जिलों से भी अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किए गए हैं. लाल परेड ग्राउंड पर होने वाले आयोजन में पुलिस बल ज्यादा रहेगा. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस का पूरा बल और ट्रैफिक डायवर्जन की तैयारी कर ली गई है. पुलिस ने इसकी रिहर्सल भी कर ली है. इसके अलावा कुशाभाऊ ठाकरे भवन में बंद हॉल में कार्यक्रम है. यहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

राष्ट्रपति के भोपाल आगमन को ले कर भोपाल पुलिस ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर ली है. राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर एक विशेष प्रकार का प्रोटोकॉल होता है. इसी प्रोटोकॉल और ऊपर से मिले निर्देशों के अनुसार भोपाल पुलिस के जिला बल के अलावा अन्य बल भी लगाया जाएगा. –सचिन अतुलकर, पुलिस उपायुक्त, भोपाल

कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा: अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर लिया है. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रूट डायवर्ट किए गए हैं. जिले में अलग से ट्रैफिक व्यवस्था की गई है. सभी रूट की जानकारी आम जनता को भी उपलब्ध कराई जा रही है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *