शिवराज सरकार ने कराई खरगोन दंगा प्रभावित लक्ष्मी की शादी, मुंहबोले भाई बनकर शादी समारोह में पहुंचे मंत्री कमल पटेल

खरगोन मध्यप्रदेश

खरगोन। प्रभारी मंत्री कमल पटेल खरगोन पहुंचें. दंगा पीड़ित लक्ष्मी मुछाल की शादी में शामिल होकर वर वधु को अपना आर्शीवाद दिया. लक्ष्मी की शादी 20 मई को संपन्न हुई. शादी का पूरा खर्च सरकार ने उठाया है. विवाह समारोह में कृषि मंत्री ने भाई की भूमिका निभाई. इस मौके पर भाजपा महिला कार्यकर्ताओं ने नानी बाई का मायरा गीत गाया. वहीं सीएम शिवराज भी वर्चुअली रूप से शादी समारोह से जुड़े और नव दंपत्ति को मामा की दुआएं लेती जा…गीत गाकर आशीर्वाद दिया.

दंगा प्रभावितों को 70 लाख 95 हजार अतिरिक्त मिलेंगे: खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी पर हिंसा हुई थी. इस दिन दंगाइयों ने कई घरों को निशाना बनाकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था. हिंसा की वजह से लक्ष्मी की शादी रुक गई थी. इस दौरान दंगाइयों ने उनके दहेज का सारा सामान भी लूट लिया था. शिवराज सरकार ने दंगा प्रभावितों को पूर्व में 1 करोड़ 31 लाख रूपए की राशि प्रदान की थी. प्रभावितों को अतिरिक्त रूप से 70 लाख 95 हजार रूपए प्रदाय किए जाएंगे.

हर संभव मदद करेंगे: संजय नगर निवासी लक्ष्मी मुछाल के घर मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और खरगोन जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल शादी समारोह में पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से आशीर्वाद के साथ विवाह की सभी रस्में पूरी की. कमल पटेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि लक्ष्मी ने जो पीड़ा बताई थी उसकी पीड़ा को दूर करते हुए मंत्री होने के नाते हमारा दायित्व है कि हम उसकी हर तरह से मदद करें. दंगाईयों ने उसके दहेज का सामान तक लूट लिया था. उसके विवाह का दायित्व हम लोगों ने निभाया है हम जो कहते हैं वह करते हैं.

सोचा नहीं था धूमधाम से होगी शादी: लक्ष्मी: दंगा प्रभावित लक्ष्मी मुछाल शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध गई हैं. उनका विवाह किसी हाईप्रोफाइल विवाह से कम नहीं लग रहा था. दुल्हन के जोड़े में सजी लक्ष्मी ने जमकर डांस किया. इस मौके पर लक्ष्मी ने कहा कि उसने कभी सपने में नहीं सोचा था कि उसका विवाह इतने धूमधाम से होगा, प्रभारी मंत्री कमल पटेल आएंगे और उनको मुंहबोला भाई मिलेगा. लक्ष्मी ने सीएम शिवराज और कमल पटेल को धन्यवाद दिया.

कमल पटेल ने साधा निशाना: कमल पटेल ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा हम कांग्रेस जैसे नहीं हैं कि वादा करने के बाद बदल जाएं. नानी बाई का मायरा कृष्ण भगवान ने भरा था, वैसे ही हम सामान लेकर शादी में पहुंचे हैं. दंगे को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति और अपराधियों को संरक्षण देने के कारण ही उनके हौसले बुलंद हुए थे. हम उनको छोड़ेंगे नहीं सजा दिलाएंगे. खरगोन के लोगों की क्षतिपूर्ति भी इन लोगों से करवाएंगे. चुनावों को लेकर उन्होंने कहा, पंचायत चुनाव ओबीसी के आरक्षण के साथ ही होंगे, हम जो कहते हैं वह करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *