खरगोन हिंसा के बाद स्थगित हुईं थीं देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, मई के अंतिम सप्ताह में कराने की तैयारी

इंदौर खरगोन मध्यप्रदेश

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को रामनवमी पर खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थगित कर दिया गया था. अब शहर के हालात सामान्य होने के बाद प्रशासन द्वारा कर्फ्यू हटा दिया गया है. इसके बाद अब विश्वविद्यालय द्वारा स्थगित की गई परीक्षाओं को कराने की तैयारी की जा रही है.

कर्फ्यू हटने के बाद शुरू हुईं परीक्षाएंः देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार डॉ. विष्णु मिश्रा के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा खरगोन शहर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाओं की शुरुआत कर दी गई है. कर्फ्यू हटने के बाद परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. वहीं जिन प्रश्न पत्र को स्थगित किया गया था, उनके लिए जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा. यह परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह तक आयोजित की जाने को लेकर तैयारी की जा रही है.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार डॉ विष्णु मिश्रा के अनुसार कर्फ्यू हटने के बाद वर्तमान में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रश्न पत्र आयोजित किये जा रहे हैं. वहीं स्थगित प्रश्न पत्रों के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. परीक्षाएं मई के अंतिम सप्ताह तक आयोजित कराने की तैयारी की जा रही है. खरगोन शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर करीब 500 से अधिक छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जल्द ही परीक्षा आयोजित कराए जाने के बाद परीक्षा परिणाम तैयार किए जाने का काम किया जाएगा. ताकि परीक्षा परिणामों में किसी भी तरह की देरी न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *