मध्यप्रदेश की सियासत में हलचल बढ़ी, कोर कमेटी की बैठक से एक दिन पहले दिल्ली क्यों पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल

भोपाल। दिल्ली में गुरुवार को होने वाली बीजेपी कोर कमेटी की बैठक कि पहले संघ और बीजेपी की समन्वय की बैठक हो चुकी है. बताया जा रहा है कि समन्वय की बैठक के बाद संघ की तरफ से पार्टी को फीडबैक दिए गए हैं. इन फीडबैक के आधार पर पार्टी कोर कमेटी की बैठक में मध्यप्रदेश के नेताओं से चर्चा की जाएगी. वहीं मिशन 2023 के लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा नई गाइडलाइन जारी करने को लेकर भी घोषणा हो सकती है. कोर कमेटी की बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री, बीएल संतोष के नेतृत्व में होगी.

बैठक पर लगी हैं नजरें : बैठक का एजेंडा क्या होगा यह अब तक सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि बैठक में संगठनात्मक मुद्दों के साथ राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हो सकती है. दरअसल, निगम मंडल में बाकी बचे पदों पर नियुक्तियों को लेकर दावेदार लगातार जोर-आजमाइश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि बैठक में इसको लेकर कोई फैसला हो सकता है. इधर, नरोत्तम के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि सीएम इन वेटिंग गृह मंत्री एक दिन पहले ही भीषण गर्मी में दिल्ली पहुंच गए. दिल्ली में कल काले बादल छाएंगे और भारी बारिश की संभावना है.

ये नेता रहेंगे मौजूद : सूत्रों की मानें तो गुरुवार को दिल्ली में होने वाली कोर कमेटी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन के महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहेंगे. इस बैठक में राज्य से नाता रखने वाले केंद्रीय मंत्रियों के भी हिस्सा लेने की उम्मीद जताई जा रही है.

शिवराज मंत्रिमंडल में खाली हैं चार पद : राज्य में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में वर्तमान में चार पद रिक्त हैं. इसके चलते कोर कमेटी की बैठक में मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार पर भी चर्चा संभावित है. इस बैठक में मंत्रियों के परफॉर्मेंस पर भी चर्चा होगी. उसके बाद कई मंत्रियों के विभाग तो बदले ही जा सकते हैं. इसके अलावा कुछ को मंत्रिमंडल से बाहर भी किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *