खरगोन जुलूस:घायल शुभम के इलाज का खर्च उठाएगा मध्यप्रदेश शासन, परिजनों ने की न्याय की मांग

Uncategorized इंदौर खरगोन

इंदौर। खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा में घायल शुभम की हालत फिलहाल स्थिर है. इंदौर के सीएचएल हॉस्पिटल में भर्ती शुभम को अब वेंटिलेटर पर रखा गया था, हालांकि हालात ठीक होने पर उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया है. सीएम शिवराज ने कहा कि शुभम के इलाज का पूरा खर्चा सरकार द्वारा उठाया जाएगा. इधर शुभम को बचाने के लिए परिजन प्रार्थना कर रहे हैं. इसी के साथ शुभम के दुखी परिजनों ने राज्य सरकार से दंगाइयों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है.

सरकार उठाएगी शुभम के इलाज का खर्चा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खरगोन हिंसा में घायल हुए शुभम के इलाज का खर्चा मध्यप्रदेश शासन द्वारा उठाया जाएगा. उन्होंने इंदौर जिला प्रशासन को स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा है. इसे लेकर आज इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी शुभम के डॉक्टर से बात करके उनका हाल-चाल जाना.

शुभम की हालत स्थिर: खरगोन में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा में शुभम दंगाइयों के पथराव का शिकार हुए थे जिसके बाद से ही उनकी हालत बिगड़ गई थी. घटना के बाद शुभम को इंदौर के सीएचएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज जारी है. डॉक्टरों के मुताबिक फैक्चर के बाद सिर की हड्डी ब्रेन में चली गई, जिसके कारण उन्हें होश नहीं आ रहा था, इसलिए फिलहाल सिर की क्लॉटिंग को ऑपरेशन के जरिए निकाला है. फिलहाल शुभम की स्थिति स्थिर है, इसलिए डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया है.

राज्य सरकार से न्याय की मांग: इधर शुभम की बिगड़ती हालत के मद्देनजर 17 तारीख को होने वाली उनकी बहन की शादी भी निरस्त कर गई है. आज इंदौर में शुभम के भाई निलेश जोशी ने राज्य सरकार से हमला करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया कि कई लोग ऐसे थे जो परिचित थे इन्होंने कई घरों को जानबूझकर निशाना बनाया, इसलिए अब राज्य सरकार को वहां रहने वाले लोगों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *