उमा भारती का दावा- लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, पार्टी तय करे सीट, द कश्मीर फाइल्स पर भी दिया रिएक्शन

Uncategorized भिण्ड मध्यप्रदेश राजनीति

भिंड। बीजेपी की तेज तर्रार और दबंग नेता और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एक दिवसीय भिंड दौरे पर पहुंची थी, जहां उन्होंने दौनियापुरा गांव में रानी अवंतीबाई की प्रतिमा का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में शराब बंदी और फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने 2024 में चुनाव लड़ने की बात कही है

ये नेता रहे मौजूद
भिंड के गोरमी क्षेत्र में लंबे समय से रानी अवंतीबाई की प्रतिमा का उद्घाटन खुद पूर्व सीएम और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने किया. उन्होंने इसके बाद जनसभा को भी संबोधित करते हुए, अयोध्या में राम मंदिर और मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया और राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया भी मंच पर साथ मौजूद रहे.

शराब बंदी पर अब सरकार दे जवाब
कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान उमा भारती ने कहा कि, वे इस सम्बंध में कोई जवाब नही देंगी, कुछ सवालों के सवाब खुद सरकार को देना चाहिए. उन्होंने कहा कि, वे प्रदेश की जनता से शराब बंदी का समर्थन करने की अपील जरूर करेंगी. उनसे पूछा गया कि आप सीएम शिवराज से क्यूं नहीं कहती इस बात पर उन्होंने हंसते हुए कहा की कुछ बातें घर में होती हैं, उन्हें सबके सामने करने की जरूरत नही होती.

नियाज खान पर उमा भारती का बयान
आईएएस नियाज खान द्वारा फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर दिए बयान पर उन्होंने कहा कि, उन्होंने वर्ग विशेष को लेकर बनाई गई कई फिल्में देखी हैं, जिनमें ऐसा दिखाया गया है कि, जैसे देश में सिर्फ एक वर्ग विशेष का ही नर संहार हुआ हो. मैंने खुद वह फिल्में देखी हैं, ऐसा पहली बार हुआ है जब दूसरा पक्ष भी सामने रखा गया. इसके साथ ही, उन्होंने गुजरात दंगो का भी उदाहरण दिया.

कश्मीर के लोगों की कष्ट की गवाह हैं उमा
उमा भारती ने कहा कि, उन्हें तो कश्मीर फाइल्स देखने की भी जरूरत नही है क्यूंकि मुझे पार्टी ने कश्मीर का जिम्मा दिया था, दिसम्बर 1989 में जब चुनाव जीत कर गई तो आडवाणी जी ने लाइब्रेरी में बिठाया और कश्मीर के बारे में अध्ययन कराया. जिसके बाद उन्हें और केदारनाथ साहनी को जम्मू कश्मीर का ज़िम्मा दिया गया तो वे वहां जाती थी वहां फ़िल्म से ज़्यादा सच्चाई है, जो शायद दिखाई नही गयी होगी. हमने देखा कि लोग वहां कितनी तकलीफ में रहे, लोगों को जम्मू की गर्मी में टेंटों में रुकवाया गया. उमा भारती ने कहा कि, कई लोग बीमारियों से मर गए, वे खुद उन लोगों के कष्ट की गवाह हैं.

फिर लोकसभा चुनाव के रण में दिखेंगी ‘दीदी’
वहीं, आगामी लोकसभा में चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से पूछे गए सवाल पर उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा सामने रखी. उन्होंने कहा कि, वे 2024 का चुनाव ज़रूर लड़ेंगी, कहां से यह पार्टी को तय करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *