सीएम भगवंत मान का ऐलान, पंजाब में वॉट्सऐप पर करप्शन की कंप्लेन, जल्द जारी होगा नंबर

Uncategorized देश

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में भ्रष्टाचार की कंप्लेन वॉट्सऐप पर की जा सकेगी. सीएम भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक वीडियो संदेश में कहा, पंजाब में करप्शन की कंप्लेन के लिए जल्द ही वॉट्सऐप नंबर जारी किया जाएगा.

punjab cm bhagwant mann

सीएम भगवंत मान का ऐलान, पंजाब में वॉट्सऐप पर करप्शन की कंप्लेन, जल्द जारी होगा नंबर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में करप्शन की कंप्लेन के संबंध में फैसले के बाद कहा, जब कोई आपसे रिश्वत मांगे तो ना मत कहें. उन्होंने कहा, रिश्वत मांगे जाने संबंधी बातचीत रिकॉर्ड करें. वीडियो/ऑडियो वॉट्सऐप नंबर पर भेजें. केजरीवाल ने पंजाब की जनता को आश्वस्त किया और कहा, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि तत्काल सख्त कार्रवाई की जाएगी.

भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू करने को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा की 23 मार्च को वॉट्सऐप नंबर सार्वजनिक किया जाएगा. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद सरकारी दफ्तरों में भगत सिंह और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की फोटो लगाने का भी ऐलान किया था. आज भगवंत मान की वीडियो के बैकग्राउंड में शहीद-ए-आजम भगत सिंह और संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर भी देखी गई.

इससे पहले भगवंत मान ने गुरुवार पूर्वाह्न 11.41 बजे ट्वीट कर लिखा कि वे थोड़ी ही देर में बहुत बड़े फैसले का ऐलान करेंगे. बता दें कि, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव में हजारों लोगों की मौजूदगी में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

punjab cm bhagwant mann

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का ऐतिहासिक फैसला

उन्होंने यहां राज्य में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से लड़ने का वादा किया था. शहीद भगत सिंह नगर जिले के खटकड़ कलां गांव में एक जनसभा में उन्होंने कहा था आज से ही काम शुरू हो जाएगा. हम एक दिन भी बर्बाद नहीं करेंगे. पहले ही 70 साल की देरी हो चुके है.

‘आप’ पंजाब विधानसभा चुनावों में मिले भारी जनादेश के बाद जनता से किए गए वादों को पूरा करना चाहती है. पार्टी, अब दिल्ली के बाद दूसरे राज्य में सत्ता में है और उसे पंजाब में हाल में हुए चुनावों में जनता ने 117 में से 92 सीटें जिताई हैं. ‘आप’ की लहर से कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और अमरिंदर सिंह की लोक कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जैसी पार्टियों का सफाया हो गया. मान राज्य के 28वें मुख्यमंत्री हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *