क्रिकेट सेंटर बनेंगे इंदौर और ग्वालियर, हैदराबाद से कनेक्ट होगा इंदौर एयरपेर्ट : सिंधिया

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे. वे बिलियन्ट कन्वेंशन सेंटर में एमपीसीए की एजीएम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने इंदौर एयरपोर्ट को हैदराबाद से जोड़ने की बात कही. यूक्रेन और रूस से जिन छात्रों को एयरलिफ्ट किया उसको लेकर भी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया को बताया. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की जमकर तारीफ की.

ग्वालियर में बन रहा क्रिकेट स्टेडियम
मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में एमपीसीए की बैठक का आयोजन बिलियन्ट कन्वेंशन सेंटर में किया गया. आने वाले दिनों में प्रदेश में क्रिकेट को लेकर किस तरह से विकास करना है, ग्वालियर में बन रहे स्टेडियम को लेकर भी एजीएम में बात हुई. सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर और इंदौर को क्रिकेट का सेंटर बनाया जाएगा. जिस तरह से मध्य प्रदेश में खिलाड़ी निकल कर बाहर आ रहे हैं यह प्रदेश के लिए अच्छी बात है. जिस तरह से इंदौर के आवेश खान,अय्यर और प्रदेश की महिला खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं, वैसे ही आने वाले दिनों में कई और खिलाड़ी भी इंडिया टीम का हिस्सा बनेंगे, उन्हें ट्रेनिंग देने के प्रयास किये जाएंगे.

खिलाड़ी होंगे पुरस्कृत
ग्वालियर में स्टेडियम तकरीबन 35 करोड़ की लागत से तैयार करने का बजट था, लेकिन अब उसे बढ़ाकर 68 करोड़ की योजना बनाई गई है, और उसी मुद्दे पर एजीएम में भी बात उठी. इसी के साथ मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार भी दिए जाने की बात हुई. उन्हें एमपीसीए के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा.

यूक्रेन से 18,000 छात्र हुए एयरलिफ्ट
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यूक्रेन में फंसे तकरीबन 18 हजार छात्रों को वहां से एयरलिफ्ट किया गया है. इसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ करते हुए बताया की पीएम ने 5 देशों के राष्ट्रपतियों से बात की और उसके बाद 5 देशों की सीमाओं के माध्यम से यूक्रेन में फंसे हुए छात्रों को रोजाना एक प्लेन में 200 छात्रों को लेकर भारत लाया गया. इस तरह 18 हजार छात्रों को वहां से एयरलिफ्ट किया गया जोकि सराहनीय कार्य है.

हैदराबाद से जोड़ा जाएगा इंदौर
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर एयरपोर्ट को मध्य प्रदेश के साथ ही देश के प्रत्येक एयरपोर्ट से जोड़ने की बात भी कही. साथ ही घोषणा की इंदौर को हैदराबाद और महाराष्ट्र के गोंदिया से भी जोड़ा जाएगा. यह भी बताया कि जब वह इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे तो उन्होंने एक पैसेंजर से बात की इस दौरान उसने कहा कि वह इंदौर से डायरेक्ट दुबई जा रहा है. आने वाले दिनों में इंदौर को विश्व के अलग-अलग देशों से भी जोड़ने की योजना बनाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *