बिल्वपत्र से बिना पढ़े पास होने के दावे से रुद्राक्ष महोत्सव तक, कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले

मध्यप्रदेश सीहोर

सीहोर:मध्य प्रदेश में प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले लगातार चर्चा में बने हुए हैं। महाशिवरात्रि के दिन रुद्राक्ष महोत्सव स्थगित होने पर जबर्दस्त सियासी हलचल मची है। सीहोर में प्रशासन की मनाही के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने यह कार्यक्रम तो स्थगित कर दिया। लेकिन इससे जो भूचाल उठा है, वह प्रदेश की राजधानी से उठकर दिल्ली के गलियारों तक पहुंच चुका है। दिन में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पंडित प्रदीप मिश्रा के चरणों में नतमस्तक हुए। वहीं रात होते-होते भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का खुला खत मुख्यमंत्री शिवराज के नाम आ गया। आखिर कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले

साल की शुरुआत में वायरल हुआ था यह वीडियो
इस साल की शुरुआत में प्रदीप मिश्रा सीहोरवाले का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह दावा कर रहे थे जब आपका बच्चा परीक्षा देने जा रहा है और आपको लग रहा है कि बच्चे ने पढ़ाई नहीं की और पास नहीं होगा तो बेलपत्र के बीच वाली पत्ती पर शहद लगा लीजिए। इसके बाद बच्चे के हाथ से इस पत्ती को शिवलिंग पर चिपकवा दीजिए। उनका दावा था कि बच्चे ने भले ही साल भर पढ़ाई नहीं की हो, लेकिन जिस सब्जेक्ट के एग्जाम के दिन वह यह काम करेगा उस विषय में पास होने से उसे कोई रोक नहीं सकता।

भक्तों में मंत्री और नेता भी
मूल रूप से मध्य प्रदेश के सीहोर के रहने वाले प्रदीप मिश्रा अपने अपने नाम के साथ प्रदीप मिश्रा सीहोरवाले लगाते हैं। बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर उनकी काफी फैन फॉलोविंग है। यूट्यूब पर उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। उनके भक्तों में प्रदेश के कई बड़े नेताओं और मंत्रियों का नाम भी शुमार बताया जाता है। जिस तरह से मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनसे बात की और कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, इससे खुद ही उनकी साख समझ में आ जाती है। पंडित प्रदीप मिश्रा के बारे में हमने इंटरनेट पर बहुत तलाश करने की कोशिश की, लेकिन कुछ ठोस जानकारी नहीं मिली। बस इतना बताया गया है कि वह एक अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *