अखिलेश और योगी राम व श्याम की जोड़ी- असदुद्दीन ओवैसी

राजनीति

झांसी: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन झांसी और हमीरपुर के मौदहा जिले में बाबू सिंह कुशवाहा व असदुद्दीन ओवैसी ने चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया. जिसमें ओवैसी ने भाजपा और सपा पर निशाना साधते हुए योगी व अखिलेश को राम और श्याम की जोड़ी बताया. उन्होंने कहा कि अगर भागीदारी परिवर्तन मोर्चा की सरकार बनी. तो दलित और पिछड़ों को आरक्षण दिया जाएगा. बाबू सिंह कुशवाहा ने भी सपा, कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने वोट लेने के नाम पर अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग के साथ हमेशा छलावा किया है.

शुक्रवार को झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा ने तीन तलाक कानून बनाया वह गलत है. अगर कानून बनाना था तो देश की 34 लाख महिलाओं के लिए कानून बनाते. जिसमें महिलाएं पतियों से अलग रह रही हैं. उन्होंने चुटकी ली कि इसमें गुजरात की भाभी भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि लड़कियों को स्कूलों में हिजाब पहनने से रोक दिया. अब समय आ गया है जब हिजाब पहनने वाली देश की प्रधानमंत्री बनेगी.

डबल इंजन की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी की जनता को धोखा दिया है. उनकी बुनियाद झूठ पर टिकी है, यह लड़ाई हिस्सेदारी की है. योगी कहते हैं हमने अपराध पर नियंत्रण कर दिया. फिर हम पर गोलियां किसने चलाई. प्रदेश के मंत्री हमलावरों के घर जाकर उन्हें सांत्वना दे रहे थे. अब कहां गया योगी का बुलडोजर जब हम पर गोली चलाने वाले घरों में रह रहे हैं. अखिलेश और योगी राम और श्याम की जोड़ी हैं.

बीजेपी ने बुंदेलखंड का विनाश किया है. बुंदेलखंड में मुसलमानों के बच्चें अशिक्षित हैं. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो बुंदेलखंड का सूखा दूर होगा. तेलंगाना की तरह पानी की समस्या दूर करेंगे. साथ ही बाबू सिंह कुशवाहा ढाई साल के मुख्यमंत्री और 4 डिप्टी सीएम होंगे. हम कोई भेदभाव नहीं करेंगे.

वहीं, हमीरपुर के जिले मौदहा कस्बे में AIMIM राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भागीदारी परिवर्तन मोर्चा प्रत्याशी विजय द्विवेदी के समर्थन में जनसभा संबोधित करने पहुंचे. उन्होंने बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए, कहा कि इन्होंने विकास की जगह विनाश कर दिया. बीजेपी ने डबल इंजन की सरकार कहा था, लेकिन इंजन केवल योगी और मोदी का चला. युवाओं को बेरोजगार कर दिया. इसी डबल इंजन की सरकार ने किसानों को गाड़ियों से रौंद दिया. कोरोना की दूसरी लहर में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी नहीं मिली, कब्रिस्तान में जमीन नहीं मिली. मजबूरी में लोगों ने शव को नदी में बहा दिया, तो कहीं नदी में ही दफना दिया. कोविड की दूसरी लहर में हुई मौतों को याद दिलाते हुए जनता से कहा कि वोट डालने से पहले याद कर लेना कि नदी के किनारे दफनाई लाशों को कुत्तों ने नोचकर खाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *