महाकालेश्वर तक पहुंचा हिजाब विवाद! मुस्लिम महिला के पोशाक पहनकर मंदिर में प्रवेश करने से हडकंप, मानसिक रूप से विक्षिप्त है महिला

उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन। महाकाल मंदिर में एक महिला के हिजाब पहनकर प्रवेश करने से हड़कंप मच गया. हालाकि, बाद में महिला की पोशाख देखकर नंदी हाल के पास खड़े सुरक्षाकर्मियों ने महिला को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. जिसके बाद महाकालेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि, महिला को हमने हिरासत में लिया था, जानकारी के बाद पता चला कि महिला मानसिक विक्षिप्त है.

इसलिए मंदिर दर्शन को पहुंची महिला
कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर तक पहुंच चुका है. दरअसल, महाकाल मंदिर में आज एक महिला ने हिजाब पहनकर प्रवेश किया और दर्शन किए. जिसके बाद नंदी हाल के पास खड़े सुरक्षाकर्मी ने जैसे ही महिला को देखा तो उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामले पर महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने पूछताछ की तो महिला ने अपने ऊपर भूत का साया बताकर महाकाल मंदिर में दर्शन करने की बात कही.

महिला ने लक्ष्मी बताया नाम
मामले में महाकाल थाना पुलिस द्वारा महिला को पकड़ने के बाद पूछताछ की गई. इस दौरान सीएसपी पल्लवी शुक्ला और थाना प्रभारी मुनेंद्र गौतम ने बताया कि, महिला ने अपना नाम लक्ष्मी बताया और हिजाब पहनकर दर्शन करने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया.

मानसिक रूप से विक्षिप्त है महिला
सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि, फिलहाल महिला को छोड़ दिया है क्योकि उसके पास से कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है. मामले पर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि, हिजाब पहनकर आई महिला के बारे में जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही हम ने महिला को हिरासत में लेकर महाकाल थाना पुलिस के हवाले कर दिया था. फिलहाल जानकारी में पता चला कि, महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है.

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला
महाकालेश्वर मंदिर में कुछ महीने पहले भी एक युवक भी मुस्लिम टोपी पहनकर महाकाल दर्शन करने पहुंचा था, जिसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया था. मंदिर में पहले भी कई बार मुस्लिमों के दर्शन करने पर हंगामा हो चुका है, फिलहाल हिजाब पहनकर आई महिला के बाद हंगामे के बाद माहौल गर्म है.
बाइट आशीष सिंह कलेक्टर उज्जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *