लालकिला हिंसा के आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

Uncategorized देश

नई दिल्ली: हरियाणा के सोनीपत में पंजाबी अभिनेता और लाल किला हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई है. यह हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर हुआ है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दीप सिद्धू अपनी महिला दोस्त के साथ दिल्ली से पंजाब जा रहे थे. अचानक ट्रक से उनकी स्कॉर्पियो पिछे से जा भिड़ी. हादसा इतना भंयकर था कि स्कार्पियों का अगला हिस्सा ट्रक में घुस गया. हादसे में अभिनेता की मौत हो गई. शव को टोल की एंबुलेंस से खरखौदा के अस्पताल पहुंचाया गया.

प्राथमिक सूचना के मुताबिक उनकी कार पहले से खड़ी ट्रक (लॉरी) से टकरा गई. सिद्धू खुद ही गाड़ी को चला रहे थे. उनके साथ उनकी महिला दोस्त भी थी. वह घायल हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दीप सिद्धू का जन्म 1984 में मुक्तसर जिले में हुआ था. उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने कानून से स्नातक की डिग्री ली थी. वह किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता थे. उन्हें मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्स्नालिटी का खिताब मिला था. उनकी पहली पंजाबी फिल्म रमता जोगी थी. यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी. 2018 में आई उनकी फिल्म जोरा दास नुंबरिया से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी. लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू को आरोपी बनाया गया था और जेल भी जाना पड़ा था. हालांकि बाद में जमानत मिल गई थी.

क्यों गिरफ्तार हुए थे दीप सिद्धू

बीते साल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा मामले में अभियुक्त दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की थी. 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों का एक वर्ग किसान ट्रैक्टर परेड के निर्धारित मार्ग से अलग हो गया और लाल किले पर पहुंच गया. वहां उन्होंने लाल किले पर निशान साहिब (सिखों का परंपरागत केसरिया झंडा) और किसानों के हरे-पीले झंडों को फहरा दिया. जब यह घटना हुई, तब दीप सिद्धू वहां मौजूद थे और वीडियो बना रहे थे. इसके बाद से ही दीप सिद्धू चर्चा में आए.

किसान आंदोलन व दीप सिद्धू

सितंबर 2020 में दीप सिद्धू किसान आंदोलन में शामिल हुए और सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो गए. दीप सिद्धू का पुलिस अधिकारियों के साथ अंग्रेजी में बहस करने का एक वीडियो काफी वायरल हुआ. जिसमें वे कह रहे थे कि यह एक क्रांति है. इस वीडियो के बाद दीप सिद्धू राष्ट्रीय स्तर पर फेमस हो गए थे. हालांकि कुछ समय बाद किसान संगठनों ने दीप सिद्धू से दूरी बना ली, जिसे लेकर भी सोशल मीडिया में खूब बातें की गईं.

दीप सिद्धू का परिवार

दीप सिद्धू का पैतृक गांव पंजाब के मुक्तसर में है और उनके गांव का नाम उदेकरण है. दीप सिद्धू के पिता सरदार सुरजीत सिंह पेशे से वकील थे. सुरजीत सिंह के तीन बेटे हैं, जिनमें से नवदीप सिंह इस समय कनाडा और मनदीप कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. जबकि दीप फिल्मों में सक्रिय रहे. दीप के पिता लुधियाना में प्रैक्टिस करते थे और करीब चार साल पहले उनकी मृत्यु हो गई. दीप सिद्धू शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *