बैतूल: कपड़े की 5 दुकानों में लगी आग से लाखों का माल जलकर खाक, दमकल ने आग पर पाया काबू

बैतूल

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में पांच कपड़ों की दुकानों में आग लग गई. आग लगने से दुकानों में रखे लाखों रुपये के कपड़े जलकर खाक हो गए, जिससे दुकानदारों के भारी नुकसान हुआ है. जैसे ही दुकानों से आग की लपटें और धुआं उठने लगा, वहां से गुजरने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. तत्काल घटना की जानकारी दमकल टीम को दी गई. जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक दुकानों में रखा माल जलकर खाक हो गया.

आग से लाखों का सामान जलकर खाक

बैतूल शहर की गंज मंडी में स्थित वसीम खान, आयुष राठौर, संजय पवार और हर्ष पवार, पूजा सिलाई सेंटर की कपड़े और अन्य सामग्री की दुकानों में रात 3 से 4 बजे के बीच आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि चंद मिनटों में ही उसने आसपास की पांच दुकानों को अपने आगोश में ले लिया और सारा सामान जलकर खाक हो गया. सुबह जब लोग घूमने निकले, तब उन्होंने दुकानों से धुआं निकलते देखा और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था. आग कैसे लगी यह तो स्पष्ट नहीं हुआ है, फिलहाल पुलिस आगजनी की घटना की जांच कर रही है. वहीं दुकानदारों ने गंज थाने में मामले की शिकायत भी दर्ज कराई है, दुकानदारों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि किसी के द्वारा आग लगाई गई है और लाखों रुपए का माल का नुकसान हुआ है.

दुकानदारों ने सुनाई पीड़ा, पुलिस कर रही जांच

दुकानदार वसीम खान ने बताया कि मुझे सूचना मिली थी कि मेरी दुकान में आग लग गई है. जब पहुंचा तो पूरी दुकान जलकर खाक हो गई थी. फायर ब्रिगेड ने आकर आग बुझाई. वहीं संजय पवार ने कहा कि मेरे घर दो लोग गए, उन्हें बताया कि दुकान में आग लग गई है. पूरी दुकान जलकर खाक हो गई है. 5 दुकानों में आग लगी थी, मेरी दुकान में 8 से 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. जांच अधिकारी छत्रपाल सिंह दुर्वे का कहना है कि सूचना मिली थी कि दुकानों में आग लग गई है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया, जांच की जा रही है कि कितना नुकसान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *