आजाद हिंद फौज के 103 वर्षीय सिपाही ने उजड़ते सारनी शहर को बचाने के लिए सीएम शिवराज के नाम लिखी चिट्ठी

बैतूल मध्यप्रदेश

बैतूल। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें याद किया गया. देश-प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित हुए. पीएम से लेकर सीएम तक ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी. नेताजी की जयंती पर उनके द्वारा बनाई गई आजाद हिंद फौज के 103 वर्षीय सेनानी राधाकृष्ण शास्त्री ने घोड़ाडोंगरी तहसील के उजड़ते सारनी शहर को बचाने के लिए सीएम शिवराज को पत्र लिखा है.

‘एक चिट्ठी सीएम के नाम’ पोस्टकार्ड अभियान
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर युवा संघर्ष मंच द्वारा जिले के सारनी शहर और पाथाखेड़ा को बचाने के लिए मुहिम चलाई जा रही है. ‘एक चिट्ठी सीएम के नाम’ पोस्टकार्ड अभियान में रविवार को आजाद हिंद फौज के सिपाही राधाकृष्ण सिंह शास्त्री ने सीएम के नाम पत्र लिख कर क्षेत्र को बचाने व उद्योग लगाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि अब सारनी, पाथाखेड़ा पहले जैसा नहीं रहा, हर तरफ खंडहर सा नजारा है और लोगों का पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

उद्योग लगाने से लौटेगी शहर की रौनक
उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि इलाके में उद्योग स्थापित होने पर ही इस शहर की रौनक फिर से वापस लौट सकती हैं. उनके पोते रोहित सिंह ने बताया कि सारनी, पाथाखेड़ा के भरोसे ही आसपास की आबादी अपना व्यापार व्यवसाय करती हैं. यहां पर उद्योग नहीं लगाए जाने पर यहां का भविष्य अंधकार में डूब जाएगा.वहीं गांव के युवा वासुदेव बछाड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सारनी में 660 मेगावाट की सुपरक्रिटिकल यूनिट लगाने का वादा किया था, उसे निभाकर क्षेत्र की जनता को राहत प्रदान करने का काम जल्द करना चाहिए. जिससे क्षेत्र का विकास दोबारा हो सके. इधर युवा संघर्ष मंच के लोगों ने कहा कि पोस्टकार्ड अभियान गांव-गांव पहुंच रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *