अमरकंटक से गुजरात तक बनेगा नर्मदा एक्सप्रेस वे, शिवराज सिंह का ऐलान

मध्यप्रदेश होशंगाबाद

होशंगाबाद। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमरकंटक से गुजरात तक नर्मदा एक्सप्रेस वे बनाने का ऐलान किया है. नर्मदा महोत्सव के दूसरे दिन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपनी पत्नी साधना सिंह सहित शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सेठानी घाट पर बने जल मंच से नर्मदा एक्सप्रेस वे बनाने की घोषणा की. सीएम ने कहा कि नर्मदापुरम के बाद अब हम नर्मदा एक्सप्रेस-वे के लिए आगे बढ़ेंगे, जिससे क्षेत्र का ऐतिहासिक विकास होगा. नर्मदा तटों पर प्राकृतिक खेती की जाएगी इसके लिए गोबर की खाद का इस्तेमाल होगा. साथ ही सीएम ने कहा कि हर साल नर्मदापुरम गौरव दिवस मनाया जाएगा.

अब नर्मदापुरम के नाम से जाना जाएगा होशंगाबाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेठानी घाट से होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने का ऐलान किया. नाम बदलने से प्रसन्न लोगों ने सीएम शिवराज का आभार व्यक्त किया और धन्यवाद मामाजी लिखे पोस्टर थामे रहे. इससे पहले सीएम ने गृह गांव जैत पहुंचकर गौरव दिवस के रूप में अपने गांव का जन्मदिन मनाया. ग्रामीणों ने भी संकल्प लिया कि जैत को देश का सबसे अच्छा गांव बनाया जाएगा. नर्मदापुरम में कार्यक्रम के बाद सीएम बुदनी के नर्मदा जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए.

Crowd gathered in Narmada Mahotsav

दुल्हन की तरह सजा शहर

नर्मदा जयंती महोत्सव पर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था. आकर्षक लाइट और रंग रोगन किया गया, जो श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रहा था. शहर के प्रमुख चौराहे भोपाल चौराहा, बाबई रोड पर स्वागत द्वार बनाए गए थे. शहर की कई जगहों पर वंदनवार सजाकर नर्मदापुरम् का जयघोष किया गया. चार जगहों पर्यटन घाट के पास, सतरस्ता, जय स्तंभ चौराहा और इंदिरा चौक पर लाइव प्रसारण भी हुआ. सेठानी घाट पर पूजा अर्चना के साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए. इसके पहले सुबह प्राचीन श्रीनर्मदा मंदिर में मां नर्मदा का जन्म उत्सव मनाया गया. दोपहर में श्री नर्मदा मंदिर, मोरछली चौक से सेठानी घाट तक शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान सेठानी घाट पर सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *