सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ, कहा- सरकार कितना भी पुलिस बल बुला ले, झुकने वाले नहीं है

ग्वालियर राजनीति

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर में कांग्रेस ने सरकार को खेलने के लिए बड़ा प्रदर्शन किया. शहर में सब्जी मंडी तोड़कर गरीबों का दमन करने और छात्र नेताओं पर झूठे मामले दर्ज करने के विरोध में किए गए इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ग्वालियर पहुंचे. पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह सज्जन सिंह वर्मा सहित कांग्रेस के बड़े नेता इस धरने में शामिल हुए. इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ शिवराज सरकार पर लगातार हमला बोलते नजर आए. बेरोजगार भटक रहा नौजवानः कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ के कहा कि सरकार ग्वालियर में जिस तरीके से प्रशासन के सहयोग से गरीबों की रोजगार का उजाड़ा जा रहा है. उनके साथ दमन किया जा रहा है. इससे सिद्ध होता है कि बीजेपी वालों के पास ज्यादा समय नहीं बचा. पूरे प्रदेश का हर वर्ग परेशान है. हमारा बेरोजगार नौजवान दर-दर भटक रहा है.

कमलनाथ ने मंडी विस्थापन का किया विरोध
प्रदेश की ऐसी तस्वीर सीएम शिवराज सिंह को दिखाई नहीं दे रही है. प्रदेश में हो रहे लोगों के साथ अन्याय का फैसला जल्द ही जनता करेगी. इसके साथ ही सब्जी मंडी विस्थापन के विरोध में गिरफ्तार किए गए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लेकर कहा कि कमलनाथ उनके साथ हैं. कितना भी पुलिस बल प्रशासन और पैसा हो लेकिन हम सब उनके साथ खड़े हैं. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा है.

क्या है मामला
हरिया स्थित बरसों पुरानी सब्जी मंडी को जिला प्रशासन ने तोड़ दिया था. मंडी में व्यवसाय करने वाले सब्जी विक्रेताओं को इंटक मैदान के पास मैदान में शिफ्ट कर दिया गया. इसके बाद प्रशासन ने सब्जी मंडी में तोड़फोड़ कर दी. सब्जी कारोबारी और कांग्रेस ने इसका विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस के नेतृत्व में सब्जी कारोबारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की, लेकिन इसके बाद कोई हल नहीं निकला.

प्रशासन द्वारा इस तरह तोड़फोड़ के विरोध में कांग्रेसियों ने एक फरवरी को पुतला दहन कि. इसमें पुतला छीनते हुए एसआई दीपक गौतम झुलस गये. इसके बाद धरना दे रहे कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा का क्रेशर सील कर दिया गया. अब कांग्रेस इस लड़ाई को लेकर आरपार के मूड में नजर आ रही है. यही वजह है कि पिछले 15 दिनों से लगातार कांग्रेस पार्टी बीजेपी के मंत्री और नेताओं को घेरने में लगी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *