बुद्धदेव भट्टाचार्य के परिवार में से किसी ने भी पद्म अवार्ड को ठुकराने की बात अभी तक नहीं कही : सूत्र

Uncategorized देश

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और माकपा के वरिष्ठ नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य ने मंगलवार को पद्म भूषण सम्मान को अस्वीकार करने की खबरें आ रहीं हैं. एक बयान में कहा गया है, ‘मैं पद्म भूषण सम्मान के बारे में कुछ नहीं जानता. मुझे किसी ने इसके बारे में नहीं बताया. अगर मुझे पद्म भूषण सम्मान दिया गया है तो मैं इसे अस्वीकार कर रहा हूं.’

इसी बीच एएनआई और पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी ने बीमार चल रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य के घर फोन किया. उनकी पत्नी ने फोन उठाया और उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार के बारे में सूचित किया गया.

गृह मंत्रालय का बयान
सूत्र ने कहा कि बुद्धदेव भट्टाचार्य के परिवार से कोई भी यह कहने के लिए नहीं आया कि वह पद्म भूषण स्वीकार नहीं करेगा, क्योंकि उसकी पत्नी को इसकी सूचना दी गई थी. सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने संभावित पुरस्कार विजेताओं को पद्म पुरस्कार देने के निर्णय की जानकारी दी है. अगर किसी को आपत्ति है, तो उसका नाम नहीं है.गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुत्व के ‘पोस्टर बॉय’ कहे जाने वाले दिवंगत कल्याण सिंह और हाल ही में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुए भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को मंगलवार को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान दिए जाने की घोषणा की गयी. कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य को पद्म भूषण से सम्मानित करने की घोषणा की गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *