आसानी से मिलेगा तीसरा कोरोना टीका, पंजीकरण जरूरी नहीं

Uncategorized देश

नई दिल्ली : तीसरी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट बुक किया जा सकता है. दरअसल, भारत में कोविड-19 का प्रसार तेजी से हो रहा है. ऐसे में तेज और सुगम कोरोना टीकाकरण के मकसद से एहतियाती खुराक के लिए ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट की सुविधा शुरू की गई है.

महामारी से बचाव के लिए तीसरा कोरोना टीका लगवाने के लिए शनिवार देर रात कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट सेवा शुरू कर दी गई. जो लोग कोविड टीकों की एहतियाती खुराक प्राप्त करने के पात्र हैं, वे ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट बुक कर सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि ऐसे लाभार्थियों के नए पंजीकरण की कोई जरूरत नहीं होगी.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त सचिव और मिशन निदेशक विकास शील ने शनिवार देर रात एक ट्वीट में कहा, ‘स्वास्थ्य सेवा, फंट्रलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों (60 प्लस) के लिए एहतियाती खुराक के लिए ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट की सुविधा अब कोविन पर लाइव है.’

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा, जिन लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की 2 खुराक ली हैं, वे सीधे किसी भी टीकाकरण केंद्र में एप्वाइंटमेंट ले सकते हैं या वॉक-इन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *