कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर देश स्तब्ध, नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

Uncategorized देश

नई दिल्ली : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash) हो गया है. इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है और नेताओं सहित सेना के पूर्व अधिकारी व कई विशिष्ट लोग भी निरंतर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

रक्षा विशेषज्ञ जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि यह दुर्घटना दुखद है. हम केवल आशा और प्रार्थना कर सकते हैं कि किसी चमत्कार से वे जीवित रहें.

उम्मीद करता हूं सभी सुरक्षित रहें : राहुल

इस हादसे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हेलीकॉप्टर में सवार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat) समेत सभी लोग सुरक्षित होंगे. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि उम्मीद करता हूं कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और हेलिकॉप्टर पर सवार अन्य लोग सुरक्षित होंगे. शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं.

ममता बनर्जी ने की बैठक स्थगित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को ले जा रहे सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक समीक्षा बैठक को बीच में ही समाप्त कर दिया.

उन्होंने कहा कि यह हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. मुख्यमंत्री ने बैठक स्थल से जाते हुए कहा कि हमें एक दुखद खबर मिली है. मैं पूरी तरह से स्तब्ध हूं. अपना दुख प्रकट करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं इस बैठक को समाप्त कर रही हूं.

दुर्घटना की खबर से स्तब्ध : नितिन गडकरी

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हेलीकॉप्टर के दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. मैं सभी की सुरक्षा, भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं.

दुर्घटना की सूचना पर व्यथित : सिंधिया

केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर व्यथित हूं. उनकी सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं.

तमिलनाडु के सीएम ने किया ट्वीट

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ट्वीट किया कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और 13 अन्य लोगों के साथ सेना के हेलिकॉप्टर के कुन्नूर के पास दुर्घटना के बारे में सुनकर मैं गहरा स्तब्ध और निराश हूं. मैंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया है कि मैं बचाव अभियान में हर संभव मदद मुहैया कराऊं, जबकि मैं मौके पर पहुंच रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *