आज सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में जेपी नड्डा, लखनऊ में होगी किसानों संगठनों की महापंचायत

Uncategorized इटावा राजनीति लखनऊ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में सभी पार्टियों भी चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है. वहीं दौरों का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सीएम योगी सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चंपा देवी पार्क में गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री यहां वनटांगियों के साथ संवाद भी करेंगे.

आज सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में जेपी नड्डा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज सीएम Yogi के दौरे का दूसरा दिन है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी सोमवार से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान वह गोरखपुर और कानपुर से पार्टी के बूथ प्रमुखों से मुलाकात समेत कई संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे. यूपी चुनाव को लेकर जेपी नड्डा का यह दौरान बहुत ही अहम माना जा रहा है. क्योंकि यूपी चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में बीजेपी जीत को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं.

जेपा नड्डा और सीएम योगी
जेपा नड्डा और सीएम योगी

अखिलेश यादव मनाएंगे मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अखिलेश इस दौरान लखनऊ में ही रहेंगे. लखनऊ ऑफिस में अखिलेश केक काट कर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे.

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव
अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सैफई रहेंगे
शिवपाल यादव आज सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर दंगल करा रहे हैं. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह आज सैफई में रहेंगे.

शिवपाल सिंह यादव
शिवपाल सिंह यादव

प्रियंका गांधी आज रायबरेली
प्रियंका गांधी फिलहाल आज रायबरेली में हैं. अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं है कि लखनऊ रहेंगी या फिर दिल्ली लौट जाएंगी.

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

लखनऊ में किसानों संगठनों की महापंचायत
तीन कृषि कानून वापस लिए जाने के बाद भी किसान अपना आंदोलन खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं. वह एमएसपी पर गारंटी संबंधी कानून की मांग कर रहे हैं. बातचीत के बाद भी किसान नरमी दिखाने के लिए तैयार नहीं हैं. यही वजह है कि किसान संगठनों ने एमएसपी (MSP Law) की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर सोमवार को लखनऊ में महापंचायत बुलाई है. जब कि केंद्र पहले ही तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर चुका है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक तीन कृषि कानूनों को रद्द करने वाले विधेयकों को मंजूरी दिए जाने पर बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट विचार कर सकता है, जिससे उन्हें संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जा सके.

लखनऊ में किसानों संगठनों की महापंचायत

लखनऊ में किसानों संगठनों की महापंचायत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *