सैमसंग स्मार्टफोन्स में कौन-से चिपसेट डालेगी हुआ खुलासा

व्यापार

नई दिल्ली । साउथ को‎रियाई कंपनी सैमसंग 2022 के अपने सभी स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स में कौन-से चिपसेट का इस्तेमाल करने वाला है, इसका खुलासा एक ताजा रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट पर भरोसा किया जाये तो सैमसंग अगले साल आने वाले सभी फोन्स में क्वालकॉम, एक्सिनोस, मीडियाटेक और यूनिसोक चिपसेट्स का इस्तेमाल करने वाला है। जैसा कि आप पहले ही जान चुके हैं कि कंपनी ने 2022 में कुल 64 स्मार्टफोन मॉडल बाजार में लाने की तैयारी की है। इनमें से सबसे ज्यादा 31 मॉडल्स में क्वालकॉम चिपसेट का इस्तेमाल होने वाला है।
रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग क्वालकॉम आधारित 31 स्मार्टफोन मॉडल्स के अतिरिक्त 20 स्मार्टफोन एक्सिनोस के साथ लाने वाला है। एक्सिनोस एसओसीएस की चिपसेट्स को सैमसंग और एएमडी के साथ मिलकर डेवलप किया जाएगा। इसके अवाला 14 स्मार्टफोन मॉडल्स में मीडियाटेक चिपसेट्स का इस्तेमाल होने वाला है। यदि हम बात करें यूनिसोक चिपसेट आधारित मॉडल्स की संख्या की तो ये मात्र तीन होगी।यदि हम डिवाइसेज़ की बात करें तो गैलेक्सी एस 22 सीरीज में दोनों एक्सिनोस (साउथ कोरिया, यूरोप) और क्वालकॉम (यूएस) चिपसेट्स का उपयोग किया जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स ये भी आ चुकी हैं कि भारत और अफ्रीका में क्वालकॉम आधारित स्मार्टफोन लाए जाएंगे न कि एक्सिनोस आधारित। गैलेक्सी एस22 एफई में एक्सिनोस सिलिकॉन का यूज किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का 2022 के तीसरे क्वार्टर में बड़े स्तर पर प्रोडक्शन किए जाने की चर्चा है। गैलेक्सी एस21 एफई में दोनों क्वालकॉम और एक्सिनोस SoCs का उपयोग होगा।गैलेक्सी जेड फोल्ड 4और गैलेक्सी फ्लिप 4 पूरी तरह क्वालकॉम चिप्स के साथ आएंगे, जबकि गैलेक्सी टैब एस 8 और गैलेक्सी टैब 8 प्लस और गैलेक्सी टैब एस 8 अल्ट्रा पूरी तरह से एक्निसोस चिपसेट पर आने वाले हैं।
गैलेक्सी ए 53 में अब तक क्वालकॉम की बजाय अब एक्सिनोस का इस्तेमाल किए जाने की खबर है। गैलेक्सी ए 33 को मीडियाटेक से एकसीनोस पर लाया जा सकता है।गैलेक्सी ए 73 को क्वालकॉम सिलिकॉन पर लाया जाएगा। हालांकि वैश्विक स्तर पर चल रही सेमीकंडक्टर्स की कमी के चलते ये चिपसेट बदल भी सकते हैं। मालूम हो ‎कि सैमसंग 2022 में कुल 64 स्मार्टफोन मॉडल लॉन्च करने वाला है। एक के बाद एक शानदार स्मार्टफोन आने वाले हैं। इनमें से कई स्मार्टफोन्स के बारे में आप सुन चुके होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *