SBI वरिष्ठ नागरिकों को दे रहा है इस खास Fixed Deposit योजना का लाभ

Uncategorized व्यापार

State Bank Of India(SBI) ने कोविड-19 महामारी के दौरान, वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल Fixed Deposit Scheme (खास सावधि जमा योजना) को शुरू किया था। जिसे कि, SBI WECARE वरिष्ठ नागरिक’ सावधि जमा योजना नाम दिया गया था। अगर आप भी वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में आते हैं और सावधि जमा के तहत अपना पैसा जमा करना चाहते हैं तो आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में।

SBI WECARE स्कीम

SBI WECARE डिपॉजिट को रिटेल टीडी सेगमेंट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष योजना है। जिसमें , रिटेल टीडी सेगमेंट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट शुरू किया गया है, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को उनके रिटेल टीडी पर 5 साल के लिए 30 बीपीएस का अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा।

हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक की तरफ से इस योजना की तारीख को आगे भी बढ़ाया गया था। पहले यह योजना सितंबर 2020 तक थी, लेकिन SBI ने इसे अगले साल मार्च के अंत तक बढ़ा दिया है।

सीनियर सिटिजन श्रेणी के नागरिकों के लिए SBI की विशेष एफडी योजना-वी केयर-वरिष्ठ नागरिकों को उनके Fixed Deposit पर 5 साल और उससे अधिक की अवधि के लिए अतिरिक्त 30 बीपीएस ब्याज दर देती है। मौजूदा वक्त में SBI आम जनता के लिए पांच साल की एफडी पर 5.4 फीसद ब्याज दर की पेशकश करती है। पर अगर कोई वरिष्ठ नागरिक स्पेशल FD स्कीम के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट करता है तो FD पर 6.20 फीसदी ब्याज दर लागू होगी। ये दरें 8 जनवरी 2021 से प्रभावी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *