पूर्व भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए

Uncategorized राजनीति

कोलकाता : पूर्व भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने हाल में राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी. बाबुल पश्चिम बंगाल में आसनसोल से बीजेपी सांसद थे. हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार में उनसे कैबिनेट मिनिस्टर का दर्जा छीन लिया गया था.

पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि आज राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हो गए.

पिछले महीने सुप्रियो ने घोषणा की थी कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं, लेकिन बाद में उन्हें लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं देने के लिए मना लिया गया था. सुप्रियो ने जोर देकर कहा था कि वह अब सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं रहेंगे.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आसनसोल के सांसद सुप्रियो ने कहा था कि वह एक सांसद के रूप में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना जारी रखेंगे, लेकिन राजनीति से दूर रहेंगे. साथ ही वह राष्ट्रीय राजधानी में अपना आधिकारिक आवास खाली कर देंगे.

बता दें, बाबुल सुप्रियो राजनेता से पहले हिंदी फिल्म सिनेमा के एक मशहूर गायक हैं और उससे भी पहले वह पश्चिम बंगाल में एक बैंक में नौकरी किया करते थे. बाबुल का जन्म 15 दिसंबर 1970 को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के उत्तरपाड़ा में हुआ था. बाबुल एक ऐसे परिवार से ताल्लुकात रखते हैं, जहां संगीत ही उनकी असल दुनिया है.

सुर के साथ राजनीति में एंट्री
बाबुल सुप्रियो के राजनीति में आने का कारण यह था कि वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर प्रशंसक रहे. बाबुल ने साल 2014 के आम चुनाव में बतौर बीजेपी उम्मीदवार राजनीति में एंट्री की थी. आम चुनाव 2014 में वह पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से चुनाव लड़े और जीते.

शुरुआती तौर पर उन्हें शहरी विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई. उन्होंने 12 जुलाई तक इस पद काम किया. वहीं, आम चुनाव 2019 में बाबुल ने भी जीत दर्ज की थी, लेकिन हाल ही में मोदी कैबिनेट से हुई उनकी छुट्टी ने उन्हें बड़ा झटका दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *