तृतीय भारत श्री अवार्ड में मुख्यातिथि अर्जुन राम मेघवाल ने किया युवा उधमियों का अभिनंदन

Uncategorized देश

दिल्ली के कॉस्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के सभागार में नेशनल ह्युमन वेलफेयर कॉउंसिल के द्वारा तृतीय भारत श्री अवार्ड का आयोजन किया गया।
आयोजन में भारतीय उद्योग जगत पर चर्चा हुई और साथ ही काव्य रस का आयोजन हुआ।
आयोजन में मुख्यातिथि के रूप में अर्जुन राम मेघवाल, यूनियन मिनिस्टर भारत सरकार, ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दी व द्वीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगान द्वारा आयोजन का शुभारंभ किया।
आयोजन में संस्था के संस्थापक गुँजन मेहता ने अपने सहयोगी प्रशांत अवस्थी सतग मंच संचालन आरम्भ किया व सर्वप्रथम आयोजन में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया।
इस आयोजन में उधोगिक चर्चा हेतु गुरुग्राम के उद्योग जगत से जुड़ी भिन्न भिन्न उधोगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमे विशेषकर इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन सेक्टर 37 के अध्यक्ष के के गांधी व कोषाध्यक्ष महेंद्र अरोड़ा जी, कादीपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से श्रीपाल जी व उनकी टीम, गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से विनोद गुप्ता जी ,उद्योग विहार एसोसिएशन से परवीन यादव जी व उनकी टीम शामिल रही और सभी ने आदरणीय मुख्यातिथि को फूल अर्पित कर उनका स्वागत किया व उधोगिक चर्चा में अपने विचार रखे।
आदरणीय मुख्यातिथि मंत्री , ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा ,” हमारे देश के यशस्वी प्रधनमंत्री जी ने लालकिले के प्राचीर से ये घोषणा की है कि हमे हमारे देश मे उद्योग जगत को बेहतर बनाने के लिए कम्पलायेंसस को कम से कम करना है जिससे भारत मे उद्योग जगत को गति मिल सके और हम एक नए भारत निर्माण में अपना बेहतर योगदान दे सके। ये नया भारत है और यहाँ टेक्नलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग कर हमें नए उद्योगों को लगाना ओर सुगम बनाना है।
आदरणीय मंत्री महोदय ने नेशनल ह्युमन वेलफेयर कॉउंसिल के अध्यक्ष गुँजन मेहता व उनकी टीम को आशीर्वाद देते हुए कहा कि टीम NHWC वाकई एक बहुत ही बेहतर काम कर रही है ओर इनकी विशेषता यही है कि यह समाज के हर वर्ग को साथ लेकर निरन्तर आगे बढ़ रही है उन्होंने कहा हम सभी को ऐसी निस्वार्थ भाव से जनसेवा में लगी संस्थाओं का सदैव मनोबल बढ़ाना चाहिए। ओर अपने सम्बोधन के अंत मे उन्होंने भारत श्री अवार्ड प्राप्त करने वाले सभी अवार्डीयो को आज पुरस्कृत होने पर बधाई दी ओर उन्हें निरन्तर इसी तरह राष्ट्र निर्माण में सलग्न रहने को संकल्पित किया।”
आयोजन में मंचासीन मुख्यातिथि मंत्री महोदय ,प्रोफेसर संजय भसीन डारेक्टर हरयाणा कला परिषद, नवीन गुप्ता मार्गदर्शक नेशनल ह्युमन वेलफेयर कॉउंसिल,अनिल जदोंन , सतीश गहलोत दिल्ली अध्यक्ष NHWC ने देश के भिन्न भिन्न राज्यो से आये 13 महानुभावों को जिनमे गोरी शंकर चौबे, सुरेंद्र सैनी, पंकज ग्रोवर,संजय झा,संदीप गुन, भानु प्रकाश मिश्रा,प्रोफेसर संजय भसीन ,राजीव बतिया, मनवीर मधुर, मति ममता गायकवाड़,डॉक्टर पार्वती कुर्रे,डॉक्टर सुवर्णा तल्लुरी,सय्यद फैयाज बुखारी,अनीज़ जरगर,गंगाधर रेड्डी,अभिनव बंसल को उनके राष्ट्रहित ओर राष्ट्र निर्माण कार्यो के लिए भारत श्री अवार्ड से सम्मानित किया।
आयोजन के अंत मे आयोजनकर्ता गुँजन मेहता ने सभी गणमान्य सदस्यो का आयोजन में पधारने पर आभार प्रकट किया और सभी के मंगल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *