अब जिले में भी होगी सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा प्रदेश स्तर के समान

बड़वानी मध्यप्रदेश


बड़वानी: जिले में भी अब सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा प्रदेश स्तर के समान होगी। इसके लिये प्रति सप्ताह टाॅप-5 और बाटम – 5 पर रहने वाले अधिकारियों की सूची बनाई जायेगी । प्रति सोमवार होने वाली समय सीमा बैठक के दौरान टाॅप – 5 पर रहने वाले अधिकारियों की जहाॅ प्रशंसा की जायेगी, वहीं बाटम – 5 में रहने वाले अधिकारियों की निंदा की जायेगी । जिसे विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिले के समस्त खण्ड, अनुभाग एवं जिला अधिकारी भी देंखेंगे ।
कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सोमवार को हुई समय सीमा बैठक में इस सप्ताह सीएम हेल्प लाइन में दर्ज प्रकरणों का निराकरण लेवल-1 पर ही होने की समीक्षा करते हुये उक्त व्यवस्था की है। बैठक के दौरान इस सप्ताह टाॅप-5 एवं बाटम – 5 पर रहने वाले अधिकारियों की सूची भी बताई गई ।
इस विडियो कान्फ्रेसिंग समीक्षा के दौरान टाॅप-5 की सूची में पहले नम्बर पर गृह विभाग की निरीक्षक श्रीमती सोनू सिटोले रही, जिन्होने 10 प्राप्त आवेदनों का निराकरण शत-प्रतिशत किया है। वहीं दूसरे नम्बर पर नगरपालिका सीएमओ कुशलसिंह डोडने ने 30 आवेदनो में से 28 आवेदनो का निराकरण, तीसरे नम्बर पर विद्युत विभाग के जेई धीरेन्द्र कुमार यादव ने 10 आवेदनो में से 9 आवेदनो का निराकरण, चैथे नम्बर पर सीएमओ शिवजी आर्य ने 14 आवेदनो में से 11 आवेदनो का निराकरण एवं पांचवे नम्बर पर जनपद पंचायत सीईओ अशोक कुमार जैन ने 12 आवेदनो में से 9 आवेदनो का निराकरण किया है।
इस प्रकार बाटम-5 की सूची में पहले नम्बर पर कृषि विकास विभाग के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी केसी पाटीदार रहे । जिन्होने 11 प्राप्त आवेदनों में से 2 आवेदनो का का निराकरण किया है। वहीं दूसरे नम्बर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र दीक्षित ने 51 आवेदनो में से 9 आवेदनो का निराकरण, तीसरे नम्बर पर खाद्य नागरिक आपूति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रकाश पाटील ने 23 आवेदनो में से 3 आवेदनो का निराकरण, चैथे नम्बर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी मयाराम सोलंकी ने 10 आवेदनो में से 1 आवेदन का निराकरण एवं पांचवे नम्बर पर वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी केसी सिसोदिया ने 11 आवेदनो में से शून्य आवेदन का निराकरण किया है।

टाॅप – 5 पर रहने वालो की होगी प्रशंसा,वहीं बाटम – 5 पर रहने वालो की होगी निंदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *