दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना,यूपी, हरियाणा और राजस्थान में भी आज बारिश का अनुमान

Uncategorized देश

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज (रविवार को) सुबह तेज बारिश हुई. बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया और इसकी वजह से दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आईएमडी (IMD) ने दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

दिल्ली में भारी बारिश होने के आसार
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान के साथ मॉडरेट से भारी बारिश का अनुमान है.
हरियाणा में बारिश होने का अनुमान
आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी मॉडरेट से भारी बारिश हो सकती है. हरियाणा के बहादुरगढ़, गोहाना, झज्जर, रेवाड़ी, नूह, पलवल, सोनीपत, रोहतक, पानीपत, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में बारिश के आसार हैं.

यूपी के इन शहरों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, चरखी दादरी, छपरौला, ग्रेटर नोएडा, मुजफ्फरनगर, नोएडा, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, पिलखुआ, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ और दादरी में भारी बारिश हो सकती है.

राजस्थान में बारिश होने के आसार
आईएमडी के अनुसार, राजस्थान (Rain In Rajasthan) के कोटपुतली, खैरथल, तिजारा और डीग में भी तेज बारिश होने का अनुमान है. बारिश के बाद तापमान में कमी होने के आसार हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *