29 जुलाई को दोपहर 12 बजे आएंगे परिणाम, 7.50 लाख छात्रों ने दी है परीक्षा

भोपाल

भोपाल। कोरोना काल के बीच अब 12वीं का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी है. 29 जुलाई को कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट घोषित होगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इसकी पूरी तैयारी भी कर ली है. गुरुवार दोपहर 12.00 बजे परिणाम घोषित किए जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि दसवीं की तरह ही 12वीं का रिजल्ट भी 100 प्रतिशत रहेगा.

29 जुलाई को 12वीं एमपी बोर्ड का रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हायर सेकेण्डरी (12वीं) परीक्षा, हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक सर्टिफिकेट परीक्षा और हायर सेकेण्डरी (अंध, मूक बधिर) श्रेणी परीक्षा का परिणाम 29 जुलाई दोपहर 12 बजे घोषित होगा. मंडल ने विद्यार्थी और अभिभावकों के लिए विभिन्न पोर्टलों के माध्यम से परीक्षा परिणाम जानने की सुविधा उपलब्ध कराई है. इस बार 12वीं की परीक्षा में माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के विद्यार्थियों की संख्या 7.50 लाख के करीब है. कोरोना महामारी के चलते अधिकतर विद्यार्थी वही हैं, जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भरकर 12वीं का रजिस्ट्रेशन कराया था.

ऐसे जान सकेंगे रिजल्ट

विद्यार्थी और अभिभावक एमपी बोर्ड के पोर्टल https://mpbse.mponline.gov.inwww.mpbse.nic.inwww.mpresults.nic.in, पर परिणाम देख सकेंगे. सभी विद्यार्थी MPBSE मोबाइलएप या MP Mobile एप पर ‘Know Your Result’ का चयन करने के बाद अपना अनुक्रमांक और आवेदन क्रमांक दर्ज कर परीक्षा परिणाम जान सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *