WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप ने बदली ग्रुप वीडियो और वॉइस कॉलिंग, इस फीचर से ज्वाइन कर सकते हैं Ongoing Call, जानें कैसे

Uncategorized देश

इंदौर:व्हाट्सएप (WhatsApp) हमेशा अपने यूजर्स को तरह-तरह के फीचर्स देता रहता है. हर बार कुछ न कुछ नया अपडेट लेकर आता है, जिससे यूजर्स को सुविधा में और अधिक सुविधा मिले. हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया फीचर ‘Joinable Call’ जोड़ा (Whasapp New Feature) है. इस फीचर के तहत यूजर चल रही ग्रुप वीडियो (Group Video Call) और ग्रुप वॉइस कॉल (Group Voice Call) को ज्वाइन कर सकते हैं.
व्हाट्सएप ने मिस कॉल की शिकायत की दूर
व्हाट्सएप इस फीचर को कॉल के दौरान आ रही शिकायत को लेकर आया है. अक्सर हमें ग्रुप वीडियो/वॉइस की आई कॉल मिस हो जाती है. इसके लिए हमें उस कॉल मेंबर से खुद को फिर से ऐड करने के लिए कहना पड़ता है, लेकिन नए फीचर के बाद इस मिस्ड कॉल को यूजर अपने हिसाब से ज्वाइन कर सकेंगे. यही नहीं जब तक कॉल चलेगी, तब तक यूजर कॉल को ड्रॉप और ज्वाइन कर सकते हैं.
व्हाट्सएप ने दिया नया फीचर
‘Joinable Call’ के अलावा व्हाट्सएप ने नई कॉल इन्फो स्क्रीन भी क्रिएट (Info Screen Created) किया है. इससे यूजर इन्वाइट करने वाले लोगों और किन लोगों ने कॉल ज्वाइन नहीं की है देख सकेंगे. साथ ही यूजर कॉल के एक्टिव पार्टिसिपेंट्स को भी कॉल इन्फॉर्मेशन स्क्रीन से ही देख सकेंगे.चलती कॉल को कर सकेंगे ज्वाइन
वॉट्सऐप के नए फीचर से यूजर को व्हाट्सएप के कॉल लॉग पर ‘tap to join’ का ऑप्शन दिखेगा. इससे यूजर्स चलती हुई कॉल को, भले ही वह मिस हो गई हो, उसे ज्वाइन कर सकेंगे. जिन लोगों को नया फीचर इस्तेमाल करना है, उन्हें सबसे पहले WhatsApp के Call log में जाना होगा, और फिर उस कॉल पर ज्वाइन करना होगा. इससे Call Info स्क्रीन खुल जाएगी.
कैसे होती है Group Call
ग्रुप चैट पर वीडियो कॉल शुरू करने के लिए यूज़र को सबसे पहले उस WhatsApp ग्रुप चैट को ओपन करना होगा, जिससे आप बात करना चाहते हैं. अगर ग्रुप में 9 या उससे ज़्यादा लोग हैं तो Group Call Button पर टैप करें, और अगर ग्रुप में 8 या उससे कम है तो आपको Video Call पर टैप करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *