दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, अमरिंदर ने की युवा नेतृत्व की बात

Uncategorized राजनीति
  • दिल्ली में होने वाली है कांग्रेस की टॉप लेवल मीटिंग, राहुल और सोनिया गांधी नहीं लेंगे हिस्सा
  • बैठक में नए कांग्रेस अध्यक्ष के मुद्दे के साथ-साथ कर्नाटक संकट पर हो सकती है चर्चा
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया या सचिन पायलट को मिल सकती है पार्टी की कमान
  • इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर किसी युवा को पार्टी की कमान दिए जाने की जताई थी इच्छा

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी की कमान किसे मिले, इसे लेकर अंदरखाने मंथन का दौर जारी है। इस बीच, दिल्ली में कांग्रेस के वॉर रूम में एक टॉप लेवल मीटिंग होने जा रही है। माना जा रहा है कि टॉप लेवल मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए संभावित नामों पर चर्चा के साथ-साथ ‘कर्नाटक संकट’ पर चर्चा होनी है। संयोग से शनिवार को ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की कमान किसी युवा को सौंपे जाने की वकालत की है। राहुल, सोनिया रहेंगे बैठक से दूर
खास बात यह है कि राहुल और सोनिया गांधी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक दोनों नेता बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए अहमद पटेल, आनंद शर्मा, मोतीलाल बोरा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुकुल वासनिक कांग्रेस वॉर रूम पहुंच चुके हैं। अन्य सीनियर नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

सिंधिया और पायलट अध्यक्ष पद की रेस में: मीडिया रिपोर्ट्स
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पार्टी की कमान किसी युवा को सौंपने की मांग के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कुछ नामों की चर्चा भी तेज हो गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान के डेप्युटी सीएम सचिन पायलट कांग्रेस अध्यक्ष बनने की रेस में आगे हैं।
क्या कहा था अमरिंदर ने?
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने शनिवार को ट्वीट कर किसी युवा नेता को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी के इस्तीफे के दुर्भाग्यपूर्ण फैसले के बाद, उम्मीद है कि कोई दूसरा डायनेमिक यूथ नेता कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को मजबूत करेगा। CWC से गुजारिश है कि वह यंग इंडिया की युवा नेता की मांगपर ध्यान दे और विशाल युवा आबादी की आकांक्षाओं के साथ चले और जमीनी स्तर पर जुड़े।’
बीजेपी बोली- अमरिंदर का ट्वीट राहुल के खिलाफ
बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कैप्टन अमरिंदर के ट्वीट को राहुल गांधी के खिलाफ बताया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन का बयान एक तरह से राहुल गांधी की निंदा है। क्योंकि वह एक अन्य युवा नेता की बात कर रहे हैं जो सक्षम हो और पार्टी में ऊर्जा भर सके। यह सीधे-सीधे राहुल गांधी की निंदा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *