जिला आबकारी अधिकारी की गिरफ्तारी के लिए पत्नी ने की IG से मुलाकात, लगाए गंभीर आरोप

अपराध इंदौर

इंदौर। अलीराजपुर के जिला आबकारी अधिकारी पर उनकी पत्नी ने दूसरी शादी का आरोप लगाया है. इस मामले में पिछले दिनों पुलिस ने प्रकरण भी दर्ज कर लिया था, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद से पुलिस ने अभी तक आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार नहीं किया है. आखिर में पीड़ित महिला ने बुधवार को आईजी से मुलाकात कर कार्रवाई करने का आवेदन दिया है. फिलहाल, आईजी ने महिला को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उसकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी.

आईजी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
दरअसल, जिला आबकारी अधिकारी विनय रंगशाही की पत्नी का आरोप है कि उनके पती ने अपनी मुंह बोली बहन से दूसरी शादी की है. इसके अलावा पत्नी ने आरोप लगाया कि अधिकारी और उसका परिवार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीड़ित ने आईजी को पूरे मामले में हस्तक्षेप कर सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. वहीं आईजी ने भी इस पूरे मामले में महिला को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस पूरे मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारी पर हो चुका है दहेज संबंधित केस
बता दें कि इस पूरे मामले में महिला की शिकायत पर भंवरकुआं पुलिस ने अधिकारी रंगशाही के साथ ही उसके पिता और मां पर भी प्रकरण दर्ज कर लिया है, लेकिन प्रकरण दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपी सहित अन्य लोगों पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की है. आरोपी आबकारी अधिकारी के पिता इंदौर में थाना प्रभारी सहित अन्य पदों पर कार्यरत रह चुके हैं.


गर्भपात और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप

पीड़ित महिला ने आबकारी अधिकारी विनय रंगशाही के विरुद्ध धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाए हैं. महिला ने डीईओ पर गर्भपात और अप्राकृतिक कृत्य का आरोप भी लगाया है. उसने बगैर तलाक दिए दूसरी शादी भी कर ली थी. वहीं विशेष न्यायाधीश ने डीईओ के पिता अशोक रंगशाही और मां शीतल की अग्रिम जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है.

जल्द हो सकती है कार्रवाई
फिलहाल, जिला आबकारी अधिकारी अभी अलीराजपुर में पदस्थ है. वहीं भंवरकुआ पुलिस ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया हुआ है. पीड़ित महिला ने आबकारी अधिकारियों को भी पूरे मामले में शिकायत की है, लेकिन आबकारी अधिकारियों ने भी अलीराजपुर में पदस्थ अधिकारी के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है, फिलहाल अब देखना होगा कि इस पूरे मामले में आईजी किस तरह की कार्रवाई करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *