पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का दावा…2023 में बनेगी कांग्रेस की सरकार, सीएम होंगे कमलनाथ!

Uncategorized राजनीति

भोपाल  । पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने दावा किया है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़कर 150 से 170 सीटें आएंगी। कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बनेंगे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि हम सभी यही चाहते हैं। दिग्विजय सिंह से लेकर एक-एक कार्यकर्ता कमलनाथ के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगा। कमलनाथ से भाजपा डरी हुई है। यही डर है कि खुद के खेमे को देखने की वजह उनकी नजर कांग्रेस पर रहती है। हमने भी भाजपा का सर्वे कराया है। सबसे ज्यादा भ्रष्ट शिवराज और सिंधिया हैं।
जीतू पटवारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बत्ती गुल
जीतू पटवारी की प्रेस कांफ्रेंस में अचानक लाइट चली गई। उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री लाइनमैन का काम करते हैं। हमारे यहां से गए हैं। वहां क्यों गए सबको पता है। पीसीसी के सामने भी खम्भा लगा है। उस पर भी चढ़कर ठीक कर दें। मंत्री पास में ही रहते हैं। पटवारी ये सब बोल ही रहे थे कि थोड़ी देर बाद ही लाइट आ गई।
सरकार पर साधा निशाना
जीतू पटवारी ने कहा आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल से मुलाकात की। इस मौके पर मौजूदा प्रदेश के हालातों पर विस्तार से चर्चा की गई। कोविड से हुई मौतों को लेकर भी कमलनाथ ने राज्यपाल से चर्चा की और बताया कि सरकार ने कोविड से मरने वाले लोगों के लिए मुआवजे की बात की थी। मगर अभी तक कोई दिशा स्थिति स्पष्ट नहीं है। एससी-एसटी लोगों के साथ अत्याचारों के बारे में भी राज्यपाल को जानकारी दी। चाहें नेमावर की घटना हो चाहें प्रदेश के अन्य जिलों की। अत्याचार करने वाले लोगों को सरकार का संरक्षण हैं। बेरोजगारी की वजह से आज नई उम्र के लोग भी क्राइम की तरफ रुख कर रहे हैं। किसानों के हालात पर कहा आज प्रदेश के सभी किसान परेशान हैं। ब्लैक में बीज लेना पड़ रहा है। उसके बाद वह खेती कर रहा है।
खाद की समस्या
खाद की समस्या पर जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार की नई योजना से यानी एक बीघा या एक एकड़ पर एक बोरी खाद से प्रदेश में खाद की ब्लैक मार्केटिंग बढ़ेगी। आज देश में सबसे ज्यादा कर्जदार प्रदेश का किसान है। प्रदेश के होशंगाबाद के आस पास के इलाकोंं में मूंग की खरीदी नहीं हो रही है जिससे किसान आज चिंतित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *