मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के बाद संघ कार्यालय पहुंचे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

मंदसौर मध्यप्रदेश

मालवा दौरे के दूसरे दिन राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को संघ कार्यालय पहुंचे हैं। इससे पहले वे पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे जहां दर्शन कर पूजा की। दर्शन के बाद सिंधिया ने कांग्रेस को डूबता जहाज बताया। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस जिस रास्ते पर जा रही है, मैं मानता हूं कि जनता के दिल में स्थान पाना तो अलग जनता ने दो बार उन्हें जवाब दे चुकी है। कांग्रेस को अपना भविष्य खुद खोजना है। सिंधिया ने कहा कि मैं मालवा आया हूं। यहां जो कोरोना काल में हमसे अलग हो गए, उनके शोक में शामिल होना मेरा दायित्व है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं। सेवाभाव के आधार पर काम कर रहा हूं।

मंदिर दर्शन से पहले वे मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया के घर भी पहुंचे। उधर, संघ कार्यालय से लौटने के बाद सिंधिया कोरोना से दिवंगत हुए भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं के घर पहुंचकर शोक संवेदना भी व्यक्त करेंगे। रतलाम जिले में भी वे भाजपा के तीनों विधायक और जिला अध्यक्ष के घर पहुंचेंगे।

नीमच और मंदसौर में भाजपा के सभी बड़े नेताओं से मिले सिंधिया, सांसद के घर किया डिनर

मालवा दौरे के दौरान रविवार को नीमच पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का उनके समर्थकों ने उत्साह के साथ स्वागत किया। सिंधिया की अगवानी के लिए सांसद सुधीर गुप्ता, MSME मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार और जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार नयागांव पहुंचे थे। वहीं मंदसौर में भी भाजपा के सीनियर नेता बंशीलाल गुर्जर, कैलाश चावला, प्रदेश सरकार के मंत्री जगदीश देवड़ा और ओमप्रकाश सकलेचा, मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता के निवास पर आयोजित रात्रिभोज में सिंधिया के साथ शामिल हुए। इस दौरान सिंधिया के समर्थक मंत्री तुलसीराम सिलावट और राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव भी उनके साथ सीनियर भाजपा नेताओं से चर्चा करते नजर आए।

सांसद सुधीर गुप्ता के घर खाया खाना

अपने दूसरे गढ़ मालवा में नए सियासी रिश्तों की शुरुआत कर रहे सिंधिया

ग्वालियर-चंबल के बाद मालवा को ज्योतिरादित्य सिंधिया का दूसरा गढ़ माना जाता है। यहां 1 दर्जन से ज्यादा विधानसभा सीटों पर सिंधिया का सीधा प्रभाव बताया जाता है। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार मालवा क्षेत्र में पहुंचे हैं। जहां दौरे के पहले दिन सिंधिया ने भाजपा के सांसद, विधायकों और सीनियर नेताओं से मुलाकात की है। रतलाम और मंदसौर में सिंधिया के समर्थक मंत्रियों को ही जिले का प्रभार दिया गया है। इस दौरान सिंधिया अपने समर्थकों के साथ सीनियर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से नए सियासी रिश्तों की शुरुआत करते नजर आ रहे हैं।

रतलाम में भी तीनों भाजपा विधायकों के घर जाएंगे

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मालवा प्रवास के पहले दिन मंदसौर में रात्रि विश्राम करने के सोमवार को रतलाम के जावरा में विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे के घर पहुंचेंगे, जिसके बाद वे पिपलोदा, सैलाना और रतलाम का दौरा करेंगे। रतलाम में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा जिला अध्यक्ष और शहर विधायक चेतन कश्यप के घर सौजन्य मुलाकात के लिए पहुंचेंगे। रतलाम में कोरोना से दिवंगत हुए भाजपा नेता विष्णु त्रिपाठी के घर भी सिंधिया शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचेंगे। शाम 4:50 बजे रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना के सरवड़ जमुनिया स्थित आवास पर भी ज्योतिराज सिंधिया पहुंचेंगे, जिसके बाद वे धार जिले के लिए रवाना होंगे।

शोकाकुल परिवारों को दी सांत्वना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *