कैलाश विजयवर्गीय में दम है तो खंडवा से लड़ लें चुनाव, सज्जन वर्मा ने दी चुनौती

इंदौर प्रदेश मध्यप्रदेश राजनीति

इंदौर ।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को कांग्रेस की ओर से खंडवा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी गई है। कांग्रेस नेता सज्जनसिंह वर्मा ने कहा है कि अगर विजयवर्गीय में दम है तो वे खंडवा से उप चुनाव लड़कर दिखाए। वर्मा ने दावा भी किया कि भाजपा कुछ भी कर ले वहां से जीतेगी तो कांग्रेस ही। गौरतलब है कि नंदकुमारसिंह चौहान के निधन के बाद खंडवा सीट खाली हुई है और अब नया सांसद चुनने के लिए उपचुनाव होना है।

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने इंदौर में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के गांव पांडा में एक दिन पहले वर्मा ने एक पुल का जबरिया फीता काट दिया था। बनकर तैयार इस पुल का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री जाने वाले थे। इसके बाद गांव में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विवाद हुआ। पुलिस ने वर्मा के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला भी दर्ज कर लिया है।

सज्जन वर्मा ने कहा कि उनके द्वारा मंजूर कार्यों का श्रेय लेने के लिए भाजपा सरकार सिर्फ श्रेय की राजनीति कर रही है। महीनों से तैयार पुल को बंद कर रखा था। लोगों को परेशानी हो रही थी और नागरिकों की मांग पर खोल दिया तो आखिर उसमें किस तरह से शासकीय कार्य में बाधा पहुंची और कैसे संपत्ति का नुकसान हो गया। भ्रमित करना और झूठ बोलना भाजपा की आदत में शुमार है। उल्लेखनीय है कि भाजपा महासचिव विजयवर्गीय और सज्जन वर्मा की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। अक्सर दोनों एक-दूसरे के खिलाफ बयानों के तीर चलाते रहे हैं। कांग्रेस की ओर से खंडवा सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला पहले खंडवा में चुनाव प्रभारी रह चुके हैं। कांग्रेस की चुनौती के बाद उपचुनाव में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *