आलिया भट्ट ने किया खुलासा, घरेलू नुस्खों से ऐसे करती है त्वचा की देखभाल

मनोरंजन लाइफ स्टाइल

मुंबई ।

आलिया भट्ट फिल्मी दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है और अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीत लेती है। लाखों दर्शक अभी तक आलिया की एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूर्ती के दीवाने हैं। आलिया जहां अपने किरदार के साथ हमेशा एक्सपेरिमेंट करती रहती है, वहीं आलिया एक्टिंग के अलावा अपने ‘नो मेकअप लुक’ के लिए भी काफी ख्यात है। आलिया कभी-कभी मुंबई में पपराज़ी कैमरे के सामने बिना मेकअप वाले लुक में भी दिखाई दे जाती है। अपने नैचुरल लुक के कारण भी लोग अक्सर आलिया से उनका ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहते हैं। अपनी चमकदार, चिकनी, तंग त्वचा का रहस्य क्या है, इसको लेकर आखिरकार आलिया ने खुलासा कर ही दिया। आलिया का कहना है कि त्वचा की देखभाल के लिए वह घरेलू नुस्खों पर ही ज्यादा विश्वास करती है। आइये जानते हैं कौन से घरेलू नुस्खे आजमाती है आलिया –

घर पर बना फेसपैक
अभिनेत्री आलिया भट्ट अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं। आलिया की तरह चिकनी त्वचा पाने के लिए आपको भी मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए। आइली स्किन के लिए यह काफी फायदेमंंद होती है।

स्किन की चमक बढ़ाता है शहद

शहद त्वचा की चमक बढ़ाता है। एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने बताया है कि वह स्किन केयर में लिए शहद के मास्क का उपयोग ज्यादा करती है। सिर्फ 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लेती है।

त्वचा पर रोज लगाती है मॉइस्चराइजर

आलिया का कहना है कि जिस प्रकार शरीर को रोज खाने की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार त्वचा के लिए भी नियमित भोजन जरूरी होता है। ऐसे में त्वचा को सेहतमंद बनाने का भोजन है मॉइस्चराइजर है, जो त्वचा को अंदर से बाहर तक मुलायम रखता है। एक्ट्रेस अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए मॉइश्चराइजर का भी इस्तेमाल करती हैं।

बगैर मैकअप के रहना ज्यादा पसंद

आलिया का कहना है कि कैमिकल युक्त मेकअप, कॉस्मेटिक्स का ज्यादा इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है, ऐसे में आलिया बगैर मेकअप के रहना पसंद करती हैं। आलिया की खूबसूरती का असली राज है उनका नो मेकअप लुक। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रात में सोते समय वह नाइट क्रीम लगाना पसंद नहीं करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *