पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ विधायक अनूप नाग की अगुवाई में कांग्रेस ने किया सांकेतिक विरोध प्रदर्शन

कांकेर छत्तीसगढ़ प्रदेश

अंतागढ़:प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार आज पेट्रोल व डीजलों की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के अगुवाई में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ताओ द्वारा पेट्रोल पंप के निकट केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया गया !

अंतागढ़ विधायक अनूप नाग का कहना है की केंद्र कि बीजेपी सरकार ने पिछले सात साल में पेट्रोल व डीजल पर करों में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है. इस केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें बीते दिन 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं !

कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग

विधायक नाग ने बताया, पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई इस बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आज शुक्रवार को प्रदेश सहित पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है !

उन्होंने आगे बताया की देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बीते दिन फिर बढ़ गई हैं. पेट्रोल और डीजल की दामों में आज 19 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके बाद राजधानी रायपुर समेत में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 95.56 हो गई है, जो अबतक सबसे ज्यादा है. वहीं, एक लीटर डीजल की कीमत 91.47 है. इस साल 4 मई के बाद अबतक 22वीं बार पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है !

विधायक अनूप नाग ने आगे बताया की अगर केंद्र की भाजपा सरकार ऐसे ही आम जनता को लूटते रहेगी तो उन्हें सरकार पर रहने का कोई अधिकार नहीं है प्रधानमंत्री जी, पेट्रोलियम मंत्री समेत पूरी कैबिनेट को इस्तीफा दे देना चाहिए ।

इस सांकेतिक धरने में विधायक अनूप नाग के साथ अंतागढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, जिला पंचायत सदस्य दिलीप बघेल, शेख शरीफ कुरैशी, जयंत पाणिग्रही, अखिलेश श्रीवास्तव, राकेश गुप्ता, रमेश बघेल, प्रकाश कुदराम, कार्तिक देहारी, संतोष नाग, गोलू नायक, तुमेष जोशी, विकास सोनी, रमाशंकर गुप्ता, लहेंद्र वर्मा, झालुराम बेलसरिया, रेणु देहारी, सूर्यकांत यादव समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *