रेमडेसिविर अन्य देशों से आयात शुरू; 75000 शीशियों की पहली खेप आज भारत पहुंचेगी

Uncategorized देश स्वास्थ्य

नई दिल्ली। देश में कोरोना से सभी परेशान है। कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी भी लगातार देश में बनी हुई है। इतना ही नहीं पिछले कई दिनों से इसकी कालाबाजारी की खबरे भी सुनने को मिली। अब भारत सरकार ने देश में रेमडेसिविर की कमी को दूर करने के लिए अन्य देशों से महत्वपूर्ण दवा रेमडेसिविर का आयात करना शुरू कर दिया है। भारत सरकार ने बताया कि 75000 शीशियों की पहली खेप आज भारत पहुंचेगी।

एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड, भारत सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी ने 4,50,000 रेमडेसिविर शीशियों का ऑफ गिलियड साइंसेज इंक यूएसए और मिस्री फार्मा कंपनी, ईवा फार्मा को आर्डर दिया है।  भारत सरकार को उम्मीद है कि गिलियड साइंसेज इंक यूएसए अगले एक या दो दिनों में 75,000 से1 लाख तक शीशियां भारत भेज देगा।

देश में कोरोना की तीसरी लहर

बता दें कि देश इस वक्त बेहद ही बुरे हालात से गुजर रहा है। कोरोना की तीसरी लहर से किसी ना किसी की जान जा रही है। पिछले कई दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से देश में हर दिन रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं।

बीते 24 घंटे में 3.86 लाख मामले दर्ज

बीते 24 घंटों में कोरोना ने एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है। देश में बीते एक दिन में कोरोना के 3.86 लाख से अधिक कोरोना केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,86,452 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 3498 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। लगातार इतनी संख्या में रहे मामलों के चलते देश में मेडिकल उपकरण की भी कमी हो रही है। लगातार ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जाने की खबरें आ रही है। वहीं विपदा की इस स्थिति में भारत की मदद के लिए अन्य देशों ने भी हाथ बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *