अमेरिका ने पूरा किया अपना वादा, मेडिकल सप्लाई की पहली खेप पहुंची भारत

अंतरराष्ट्रीय

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. भारत में हर दिन कोरोना के 3 लाख से ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. हालात ये हैं कि अस्‍पतालों में अब न बेड खाली हैं और न ही लोगों को कोरोना की दूसरी लहर में जान बचाने के लिए ऑक्‍सीजन ही मिल पा रही है. भारत में बिगड़ते हालात को देखते हुए विदेशों से भी मदद मिलनी शुरू हो गई है.

America की ताज़ा खबरे | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi - News18 India

इसी कड़ी में आज अमेरिका से 280 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ मेडिकल सामानों की पहली खेप सुबह भारत पहुंची है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यूके का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह महामारी के खिलाफ लड़ाई में हमारी साझा प्रतिबद्धता को दिखाती है. समाचार एजेंसी एएफ़पी ने बताया कि 400 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ, लगभग एक मिलियन रैपिड कोरोनोवायरस टेस्ट किट और अन्य अस्पताल उपकरण लेकर अमेरिका का सैन्‍य विमान आज सुबह नई दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा

एक ट्वीट में, अमेरिकी दूतावास ने मेडिकल उपकरण की तस्वीरें साझा कीं और कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका से कई आपातकालीन COVID-19 राहत शिपमेंट की पहली खेप भारत आ गई है! 70 वर्षों से अधिक समय तक दोनों देशों के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका आज भारत के साथ खड़ा है. हम COVID-19 महामारी से एक साथ लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *