कोरोना लहर के बीच बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शुरू

Uncategorized देश

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बीच विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज (गुरुवार) सुबह 7 बजे शुरू हो गया है। इस चरण में चार जिलों उत्तर 24 परगना, उत्तर दिनाजपुर, नदिया और पूर्व बद्रधमान की कुल 43 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। जिसमें उत्तर 24 परगना में 17 सीटें सर्वाधिक हैं। जबकि उत्तर दिनाजपुर और नदिया में 9-9 व पूर्व बद्रधमान की 8 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। छठे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, तृणमूल सरकार के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, स्वपन देबनाथ, एक्टर्स कौशिनी मुखर्जी, कांग्रेस के मोहित सेनगुप्ता और माकपा से तन्मय भट्टाचार्य हैं। चुनाव आयोग के अनुसार करीब 1.03 करोड़ मतदाता 306 प्रत्याशियों के राजनीति करियर तय करेंगे।

  • उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर में मतदान केंद्र संख्या 133 पर लोग अपनी बारी का इंतजार करते हुए।
  • पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 6वें चरण के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। इस चरण में 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं।
  • जगतदल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 205 के बाहर लोग लाइन बनाते हुए। वोटिंग शुरू होने से पहले लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं।
  • रायगंज में इंदिरा कॉलोनी के स्थानीय लोगों ने मेडिकल कॉलेज परिसर के अंदर कोविड-19 वार्ड को मतदान केंद्र बनाने पर विरोध किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम वोट नहीं डाल सकते क्योंकि यह असुरक्षित हैं। हमें यकीन नहीं है कि क्षेत्र को सैनिटाइज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *