इंदौर में 1024 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

Uncategorized इंदौर

इंदौर।

इंदौर शहर में मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा फिर 1700 के पार आया। इस दिन 9118 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए जिनमें से 1781 मरीज पाजिटिव पाए गए। सोमवार देर रात जारी बुलेटिन के अनुसार कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 94 हजार 549 है। सोमवार को 1024 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। इंदौर जिले में लगे कोरोना कर्फ्यू में आज से प्रशासन सख्ती बरतेगा।

गांवों में मोबाइल लैब चलाकर जांच हो

कोरोना संक्रमण केवल शहर तक सीमित नहीं रहा, बल्कि यह गांवों तक भी पैर पसार चुका है। शहर से गांव और गांव से शहर आने वाले लोगों के कारण संक्रमण हर कहीं फैल रहा है। समस्या यह है कि गांवों की ओर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का ध्यान नहीं है। गांवों में कोरोना की जांच भी ठीक से नहीं हो पा रही है। ऐसे में आपदा प्रबंधन समूह में शामिल कुछ जनप्रतिनिधियों की ओर से सुझाव आया है कि गांवों में मोबाइल लैब चलाकर ग्रामीणों का कोविड टेस्ट किया जाए।

शहर के पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे का कहना है कि मैंने प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट से आग्रह किया है कि मोबाइल लैब चलाकर गांवों में रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाए। इससे 15-20 मिनट में परिणाम पता चल जाएगा। इसका लाभ यह होगा कि पाजिटिव व्यक्ति को उसी समय दवा देकर घर पर आइसोलेट किया जा सकेगा। आपदा प्रबंधन समूह ने इस सुझाव पर अमल का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *