जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा स्थगित

देश

नई दिल्ली।

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बड़ा फैसला लिया है। NTA ने जेईई मेंस परीक्षा 2021 के लिए अप्रैल सत्र स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। यह जेईई एग्‍जाम का तीसरा सेशन था और परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी है। बता दें कि इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं।

इंजीनियरिंग छात्रों के हंगामे के बाद एनटीए ने एग्जाम पोस्टपोंड का नोटिस जारी किया है। छात्र, जेईई मेन 2021 फेज-3 एग्जाम पोस्टपोंड का पूरा नोटिस पढ़ने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

नोटिस में कहा- ऐसे करें चैप्टर वाइज टेस्ट

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों और परीक्षा के अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, जेईई मुख्य 2021 अप्रैल सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस बीच, उम्मीदवार अपने घरों के आराम से एनटीए अभय ऐप पर चैप्टर वाइज टेस्ट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *