पुणे से दानापुर आई ट्रेन में मिले 17 कोरोना पॉजिटिव

Uncategorized देश

पटना |

देर रात करीब 11 बजे पुणे से दानापुर आई ट्रेन में भी कोरोना पॉजिटिव यात्री मिले हैं। कोविड 19 स्पेशल ट्रेन शनिवार की रात 10:57 बजे दानापुर स्टेशन पहुंची। लेकिन इसी जांच के दरमियान एक लापरवाही भी सामने आ गई।

524 यात्रियों में से 17 पॉजिटिव निकले
दानापुर जंक्शन पर देर रात महाराष्ट्र के पुणे से कोविड-19 ट्रेन स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में करीब 800 मुसाफिर थे। लेकिन ये ट्रेन दानापुर स्टेशन पर तय समय से लगभग 48 मिनट पहले ही पहुंच गई। इसके बाद यात्रियों को लगभग आधे घंटे तक ट्रेन के अंदर ही रखा गया गया। लापरवाही देखिए कि यात्रियों की जांच करने वाली मेडिकल टीम आधे घंटे बाद स्टेशन पर पहुंची जबकि 15 मेडिकल बेंच बनाए गए थे और ट्रेन के आने के पहले ही मेडिकल टीम को तैनात रहना था।

खैर, इसके बाद यात्रियों को लाइन में लगाकर उनकी कोविड 19 जांच कराई गई। कुल 524 यात्रियों की कोरोना जांच के दौरान इनमें से 17 मुसाफिर पॉजिटिव निकल गए। इन यात्रियों के मुताबिक महाराष्ट्र में कभी भी लॉकडाउन होने की आशंका है और इससे पहले ही इनका काम-धंधा वहां ठप हो चुका है। इसलिए बिहार वापस लौटने के अलावा उनके पास और कोई चारा नहीं बचा था। इधर अनुमंडल अधिकारी ने भी माना की ट्रेन के समय से पहले आने के बाद मेडिकल टीम पहुंचने में देरी हुई।


बिहार में कोरोना की सुनामी जारी
बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस का कहर बरपा है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 3469 नए कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। यह इस साल अबतक सामने आए मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 11,998 हो गई है। इन 3469 पॉजिटिव केस में से राजधानी पटना में सर्वाधिक 1431 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटें में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राजधानी पटना में मिले हैं। पटना में 1431, गया में 310, औरंगाबाद में 93, बेगूसराय में 80, भागलपुर में 97, भोजपुर में 74, जहानाबाद में 77, लखीसराय में 70, मुजफ्फरपुर में 183, पूर्णिया में 87 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे में कुल 95 हजार 112 लोगों के सैंपल की जांच हुई है। जिसमें से 3469 पॉजिटिव केस राज्य के अलग अलग जिलों से सामने आए हैं। जिससे सूबे में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 11 हजार 998 हो गया है। राज्य में अबतक कुल 2 लाख 65 हजार 870 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

शाम 7 बजे शहर में घूम-घूम कर सदर एसडीओ ने बंद कराई दुकानें
बेगूसराय में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते आज सदर एसडीओ संजीव चौधरी, डीएसपी राजन सिन्हा शाम 7 बजे सड़कों पर उतरे और शहर में घूम घूम कर सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद कराया। बेगूसराय में आज भी 80 नए कोरोना मरीज के साथ आंकड़ा 289 पर पहुंच गया है।
भागलपुर में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच डीएम ने किया मंथन
भागलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने बाद इसे काबू में लाने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के नेतृत्व में उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जिले में कोविड -19 के जांच का दायरा काफी बड़ा है। उन्होंने कहा कि तकरीबन 4 हजार से ज्यादा लोगों का नियमित कोरोना जांच करायी जा रही है।

डीएम की मानें तो जिले में अभी 489 कोरोना के एक्टिव केस हैं। जबकि 451 लोगों को उनके घरों पर होम आइसोलेट किया गया है। वहीं 38 संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। आठ संक्रमित व्यक्ति आईसीयू में भर्ती हैं। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जिले में अब तक 4245 लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसमें 239 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *